Breaking News

छात्रा आत्महत्या मामले में नाबालिग युवक सहित दो गिरफ्तार

- छात्रा के गांव से शहर आने पर नाबालिग था नाराज
श्रीगंगानगर में चहल चौक के निकट किराये के मकान में छात्रा द्वारा फांसी लगा कर आत्महत्या करने के मामले में जवाहरनगर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक नाबालिग युवक सहित दो जनों को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना में शामिल अन्य युवकों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। पूरे घटनाक्रम में नाबालिग ने ही छात्रा को अश£ील मैसेज व फोन करने की शुरूआत की। यह नाबालिग छात्रा के गांव से शहर आने के बाद से नाराज था।
थानाधिकारी प्रशांत कौशिक ने बताया कि श्रीकरणपुर तहसील के गांव 23 ओ निवासी सरपंच लादूराम बावरी की पुत्री पूजा बावरी यहां चहल चौक के निकट किराये के मकान में रहती थी। वह यहां बीएससी प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही थी। करीब एक माह पूर्व ही श्रीगंगानगर आई थी।
अपने मोबाइल पर अज्ञात युवकों द्वारा अश£ील मैसेज व कॉल्स आने से व्यथित पूजा ने गत दिवस फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। मृतका के भाई महेश बावरी की रिपोर्ट पर अज्ञात युवकों के खिलाफ आत्महत्या के लिए दुष्पे्ररित करने के आरोप में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू की। पूजा के मोबाइल फोन से उन नम्बरों की डिटेल जुटाई, जिससे मैसेज व कॉल्स आते थे।
इनकी जांच पड़ताल के बाद एक नाबालिग युवक की पहचान हुई। यह युवक पूजा के गांव का रही रहने वाला है। उसकी उम्र करीब 17 वर्ष है। नाबालिग युवक गांव में पूजा के साथ पढ़ता था। नाबालिग को बीती रात निरूद्ध कर लिया गया है। पूछताछ के बाद गांव 2 केजेडी खाजूवाला निवासी सतनाम पुत्र मनीराम को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।
थाना प्रभारी ने बताया कि नाबालिग व पूजा बावरी के बीच मोबाइल पर अक्सर बातचीत होती थी। पूजा आगे की पढ़ाई करने के लिए गांव से शहर आ गई। इस पर पूजा व नाबालिग के बीच कम बातचीत होने लगी। इससे नाबालिग नाराज हो गया। उसने पूजा के मोबाइल नम्बर को वाट्सअप ग्रुप पर डाल कर अन्य युवकों को उससे बातचीत करने के लिए उकसाया।
ग्रुप में पूजा के मोबाइल नम्बर सार्वजनिक होने पर अन्य युवक उसे फोन पर अश£ील मैसेज व कॉल्स करने लगे। इसमें खाजूवाला का सतनाम भी शामिल था। पूजा बावरी परेशान हो गई। उसने अपनी तकलीफ के बारे में पिता व भाई को भी बताया, उन्होंने गौर नहीं किया। ऐसे में पूजा ने गत दिवस आत्महत्या कर ली।
थाना प्रभारी ने बताया कि पूजा के मोबाइल पर अश£ील मैसेज व कॉल्स करने वालों में अन्य युवक भी शामिल हैं। उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। सतनाम पुत्र मनीराम से भी पूछताछ की जा रही है।


No comments