Breaking News

ट्रेड टावर लाटरी के बाद नहीं हुआ फैसला

- अनुमोदन के लिए निदेशालय भेजे लॉटरी आवंटन के प्रस्ताव
श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर कृषि उपज मंडी समिति (अनाज) द्वारा एग्रो टे्रड टावर में ऑफिस आवंटन की लॉटरी निकालने के बाद अभी तक कोई फैसला नहीं हो पाया है। इतने लम्बे समय बाद भी मण्डी प्रशासन वही पुरानी बातें दोहरा रहा है।
मण्डी प्रशासन का कहना है कि प्रस्ताव अनुमोदन के लिए निदेशालय भिजवाए गए हैं। निदेशालय से स्वीकृति मिलने केे बाद श्रीगंगानगर कृषि उपज मंडी समिति आगामी कार्रवाई करेगी। मंडी प्रशासन ने बताया कि पिछले महीने ऑफिस आवंटन की लॉटरी निकाली गई थी। कुल 92 में से 59 ऑफिसों का आवंटन किया गया। एग्रो टे्रड टावर में कृषक वर्ग महिला के लिए 18 ऑफिस हैं। इनमें से 15 आवंटित कर दिए गए हैं। इनमें सामान्य वर्ग से 11, एससी वर्ग से 3 और विधवा वर्ग से 1 महिला को आवंटन हुआ है। इसी तरह व्यापारी वर्ग के सभी ऑफिस आवंटित कर दिए गए। इनमें 17 सामान्य दर और 23 डेढ़ गुणा दर वाले ऑफिस शामिल हैं। कृषि स्नात्तक के दो ऑफिसों के 11 आवेदन थे।
लॉटरी से दो का चयन किया गया। प्रसंस्कारण इकाई के 23 ऑफिस हैं। जांच में 1 आवेदन सही मिलने पर उसे ऑफिस आवंटित किया गया है। ऑफिस आवंटन के लिए अलग-अलग श्रेणियों में 176 आवेदकों ने आवेदन किए थे। प्रशासन के अनुसार लॉटरी से ऑफिस आवंटन के बाद इनके अनुमोदन प्रस्ताव निदेशालय के पास स्वीकृति के लिए भिजवाए गए हैं। निदेशालय से स्वीकृति मिलने के बाद आवंटन संबंधी आगामी कार्रवाई की जाएगी।


No comments