Breaking News

कोशिश की जाए तो श्रीगंगानगर में शुरू हो सकती हंै स्पाइस जेट की उड़ानें

- अब नहीं लगता सुप्रीम एयरलाइंस फिर शुरू करेगी हवाई सेवा
श्रीगंगानगर। सुप्रीम एयरलाइंस का इरादा फिर से जयपुर-श्रीगंगानगर के बीच हवाई सेवा शुरू करने का नहीं लगता। कंपनी ने इस साल फरवरी से पुन: हवाई सेवा आरंभ करने की बात कही थी लेकिन छह महीने बाद भी इसके कोई आसार नहीं लग रहे हैं। अब तो अगर श्रीगंगानगर के जन प्रतिनिधि और प्रशासन स्पाइस जेट के समक्ष हवाई सेवा का प्रस्ताव रखें तो हो सकता है श्रीगंगानगर हवाई सेवा से जुड़ जाए।
स्पाइस जेट ने तीन सितंबर से हिसार से चंडीगढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू की है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने हवाई सेवा का शुभारंभ किया था। अब स्पाइस जेट की दो माह बाद हिसार से दिल्ली, हिसार से जयपुर, हिसार से जम्मू और हिसार से देहरादून के लिए हवाई सेवा शुरू करने की योजना है। मुख्यमंत्री खट्टर ने 3 सितंबर को इसकी घोषणा भी की थी।
स्पाइस जेट चाहता है कि वह हिसार से जयपुर हवाई सेवा शुरू करे। कंपनी तक  बात पहुंचाई जाए तो हो सकता है वह हिसार-जयपुर हवाई सेवा को वाया श्रीगंगानगर शुरू कर ले। या फिर कंपनी तक हिसार-चंडीगढ़ हवाई सेवा को श्रीगंगानगर तक बढ़ाने का प्रस्ताव पहुंचाया जा सकता है।
अगर स्पाइस जेट ने हिसार में हवाई सेवा शुरू न की होती तो कंपनी के श्रीगंगानगर तक आने की कोई संभावना नहीं बनती थी लेकिन हिसार में कंपनी के पहुंच जाने के बाद उसके श्रीगंगानगर तक आने की उम्मीद लगाई जा सकती है। इस काम के लिए जन प्रतिनिधियों और प्रशासन को आगे आना होगा।
गौरतलब है कि सुप्रीम एयरलाइंस ने जुलाई 2018 में श्रीगंगानगर-जयपुर हवाई सेवा शुरू की थी लेकिन महज एक महीने बाद 8 अगस्त को हवाई जहाज के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद यह सेवा बंद हो गई। इस दिन लालगढ़ हवाई पट्टी पर लैंडिंग के समय विमान हवाई पट्टी से फिसल कर दीवार से जा टकराया। यह हादसा पक्षियों के कारण हुआ। उसके बाद हवाई सेवा फिर से शुरू होने पर प्रश्रचिन्ह लग गया।
हिसार : स्पाइस जेट का टोल फ्री नंबर जारी
हिसार एयरपोर्ट से चंडीगढ़ जाने वाले यात्री आज से स्पाइस जेट के नए टोल फ्री नंबर पर फोन कर बुकिंग करवा सकते हैं। स्पाइस जेट ने नया टोल फ्री नंबर 7428598367 जारी किया है।


No comments