Breaking News

बाल श्रम करवाने पर महिला सहित दो जनों पर मुकदमा दर्ज

- बालिका को विवेक आश्रम भेजा, सोमवार रात्रि को कार में बालिका के अपहरण का मामला
श्रीगंगानगर (एसबीटी)। बीती रात बीरबल चौक पर हुए घटनाक्रम को लेकर कोतवाली पुलिस ने बालिका के बयानों पर एक महिला सहित दो जनों पर बाल श्रम करवाने व मारपीट करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। उधर नाबालिग को आज सुबह चाइल्ड लाइन के शेल्टर होम से विवेक आश्रम मोहनपुरा में भेज दिया गया है।
पुलिस के अनुसार नाबालिगा के बयानों पर राजदीप ङ्क्षसह सिद्धू व इन्द्र कौर निवासी डीटीओ ऑफिस के पास हनुमानगढ़ रोड़ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। नाबालिगा ने बयानों में बताया कि वह करीब सात-आठ वर्ष से आरोपियों के घर में काम कर रही है। उसे बंधक बना कर काम करवाया जाता है। काम करने के बाजवूद उसके साथ मारपीट की जाती है।
उधर बाल कल्याण समिति के आदेश पर नाबालिगा को चाइल्ड लाइन के शेल्टर होम से विवेक आश्रम में भेज दिया गया है। बीती रात विवेक आश्रम का गेट नहीं खोलने पर बालिका को अस्थाई तौर पर रात के लिए शेल्टर होम में रखा गया था। महिला कांस्टेबल उसकी सुरक्षा के लिए रात भर साथ रही। बाल कल्याण समिति के प्रदीप धेरड़ ने बताया कि नाबालिगा को अच्छा खाना व घर जैसा माहौल उपलब्ध करवाने के लिए आज सुबह विवेक आश्रम भेजा गया है। बालिका से घरेलू काम करवाए जाने के मामले में कोतवाली ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।
गौरतलब है कि नाबालिगा करीब सात-आठ वर्ष से राजदीप सिंह सिद्धू के घर काम करती थी। सोमवार की रात वह घर की दीवार फांद कर निकल गई। राजकुमार अरोड़ा व एक महिला टोयटा की कोरेला कार नम्बर आरजे 13 सीबी-7171 में नाबालिगा की तलाश करने निकल पड़े। बीरबल चौक पर नाबालिगा को जबरन कार में डालने पर वहां मौजूद लोगों ने देख लिया और बालिका का अपहरण करके ले जाने की आशंका के बीच कार पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव में कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। इस मामले में प्रभावी कार्रवाई करने की मांग को लेकर बीती रात भीड़ कोतवाली पुलिस थाना के सामने एकत्रित हो गई, पुलिस ने लठ्ठ दिखाते हुए भीड़ को वहां से भगा दिया।


No comments