Breaking News

सरकार नहीं मानी तो करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

- आमसभा में व्यापारियों ने किया एकजुटता का आह्वान
श्रीगंगानगर (एसबीटी)। राजस्थान खाद्य पदार्थ संघ के आह्वान पर गंगानगर सहित प्रदेश की सभी मंडियों में हड़ताल बुधवार को चौथे दिन भी जारी रही। सरकार द्वारा राहत नहीं मिलने पर व्यापारियों ने संषर्घ का ऐलान किया है। इसके तहत व्यापारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल कीर चेतावनी दी है।
बुधवार दोपहर बाद नई धानमंडी स्थित एसोसिएशन भवन में आयोजित आमसभा में दी गंगानगर ट्रेडर्स एसोसिएशन अध्यक्ष विपिन अग्रवाल और कच्चा आढ़तिया संघ के अध्यक्ष राजकुमार बंसल ने बताया कि सभी कृषि जिंसों की सरकारी खरीद कच्ची आढ़त व्यापारियों के माध्यम से करने, केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित मॉडल एक्ट 2017 को खत्म करने और एक करोड़ रुपए से अधिक की नगद निकासी पर टीडीएस नहीं काटने की मांग को लेकर हड़ताल की है। अगर आगामी दिनों में सरकार ने व्यापारियों की मांगों को नहीं माना तो तो अनिश्तिकालीन हड़ताल की जाएगी। अग्रवाल ने बताया कि जल्द ही व्यापारियों का शिष्टमंडल नई दिल्ली जाकर सरकार और संबंधित अधिकारियों से मिलकर वस्तुस्थिति से अवगत करवाएगा। 14 सितंबर को जयपुर में प्रस्तावित प्रादेशिक बैठक से पहले अगर सरकार ने व्यापारियों को राहत नहीं दी तो अनिश्तिकालीन हड़ताल की घोषणा की जाएगी।
उन्होंने प्रस्तावित मॉडल एक्ट का जिक्र करते हुए बताया कि यह मंडी व्यापारियों के साथ-साथ किसानों के लिए भी नुकसानदायक है। इसके लागू होने पर जहां किसानों को भाव नहीं मिलेंगे, वहीं मंडियों तक कृषि जिंसें नहीं पहुंचेंगी। ऐसे में दोनों को नुकसान होगा। किसान इस बात को समझते हैं, इसलिए उन्होंने व्यापारियों को समर्थन दिया है। आमसभा में सभी ने मॉडल एक्ट का विरोध करते हुए सरकार से व्यापारिक विरोधी नीतियोंं को समाप्त करने की मांग की। आमसभा में बड़ी संख्या में व्यापारी और किसान प्रतिनिधि के तौर पर पृथीपालसिंह संधू मौजूद रहे। बाद में अग्रवाल और बंसल के नेतृत्व में व्यापारियों ने कृषि उपज मंडी समिति श्रीगंगानगर के सचिव को ज्ञापन सौंप मांगों पर कार्रवाई का अनुरोध किया।


No comments