Breaking News

मौसम बिगाड़ सकता है किसानों-व्यापारियों का गणित

- आगामी दिनों में है बारिश की संभावना
श्रीगंगानगर। किसानों और व्यापारियों के अलावा कृषि से जुड़े लोगों के लिए चिंताजनक खबर है। आगामी कुछ दिनों में मौसम  किसानों और व्यापारियोंं का गणित बिगाड़ सकता है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।
इस संभावना में बताया गया है कि बंगाल की खाड़ी से आ रहे कम दबाव के क्षेत्र से दक्षिण व मध्य भारत में भारी बारिश जारी रहेगी। 28 सितंबर तक हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश व मैदानी इलाकों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी होगी। 29 सितंबर के बाद एक बेहद सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर से लेकर गुजरात तक तेज बारिश व ओलावृष्टि का दौर देखा जा सकता है।
29 सिंतबर से 3 अक्टूबर तक उत्तर भारत में तेज हवाओंं के साथ तेज बारिश व ओलावृष्टि हो सकती है। इसके मद्देनजर किसानोंं से खेती-बाड़ी संबंधी कामकाज जल्द निपटाने की चेतावनी दी गई है। इस चेतावनी के अनुसार बारिश-ओलावृष्टि होने पर सबसे ज्यादा नुकसान श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू, हिसार, भिवानी, सिरसा, फतेहाबाद, भटिण्डा, मुक्तसर, मानसा, फाजिल्का और फरीदकोट में होगा। ऐसा होने पर सुबह-शाम सर्दी का आगाज भी होने की संभावना व्यक्त की गई है।


No comments