Breaking News

उदयपुर से बीकानेर तक चलेगी ट्रेन, इसे श्रीगंगानगर तक बढ़वाओ

- जन प्रतिनिधियो, नींद से जागो और इलाकावासियों के हित में कोशिश करो
श्रीगंगानगर। उदयपुर से बीकानेर तक स्पेशल सीधी ट्रेन 2 अक्टूबर से शुरू की जा रही है। यह टे्रन प्रयोग के तौर पर शुरू की जा रही है। फिलहाल इसे  25 दिसंबर तक चलाने का निर्णय रेलवे ने किया है। अगर जरूरी यात्री भार मिला तो रेलवे इस गाड़ी को स्थाई कर देगा। यह बहुत महत्वपूर्ण टे्रन साबित होने वाली है। श्रीगंगानगर से उदयपुर तक का सफर बहुत लंबा है। लोग बसों के जरिए उदयपुर तक सफर करने को मजबूर हैं। श्रीगंगानगर के सांसद और विधायकों को नींद से जाग कर उदयपुर-बीकानेर टे्रन को श्रीगंगानगर तक बढ़वाने का प्रयास करना चाहिए। अगर यह टे्रन श्रीगंगानगर तक बढ़ जाती है तो यह लोगों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं होगा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 09677 उदयपुर-बीकानेर स्पेशल ट्रेन उदयपुर सिटी रेलवे स्टेशन से अक्टूबर से हर बुधवार को शाम 6.45 बजे रवाना होगी जो गुरुवार सुबह 9.25 बजे बीकानेर पहुंचा करेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 09678 हर गुरुवार दोपहर 1.25 बजे बीकानेर से रवाना होगी जो अगले दिन शुक्रवार को सुबह 3.55 बजे उदयपुर पहुंचेगी। इसमें एसी, स्लीपर और जनरल सहित 18 कोच होंगे।
यह ट्रेन उदयपुर, राणा प्रतापनगर, मावली, चंदेरिया, भीलवाड़ा, विजयनगर, नसीरावाद, अजमेर, किसनगढ़, फुलेरा, रींगस, सीकर, चूरू, रतनगढ़, राजलदसर, सूडसर, नापासर से बीकानेर के बीच तैयार किए नए रेलमार्ग पर दौड़ेगी। जन प्रतिनिधियों को रेलवे प्रशासन से आग्रह करना चाहिए कि वह इस टे्रन को बीकानेर के बाद लूनकरनसर, महाजन, सूरतगढ़, रायसिंहनगर, करणपुर होते हुए श्रीगंगानगर तक बढ़ाए।
निहालचंद को देना चाहिए इस ओर ध्यान
रेलवे सुविधाओं के विस्तार में सांसद की सबसे बड़ी भूमिका रहती है लेकिन लगता है श्रीगंगानगर सांसद निहालचंद का ध्यान पूरी तरह इस तरफ नहीं है। अगर रेल सुविधाओं की तरफ निहालचंद का ध्यान होता तो वह गत दिनों जयपुर मेंं उत्तर पश्चिमी रेलवे की ओर से आयोजित राजस्थान के सांसदों की बैठक में जाने से नहीं चूकते। इस महत्वपूर्ण बैठक में अगर निहालचंद जाते तो हमारे क्षेत्र के कई मुद्दे उठाए जा सकते थे। उदयपुर-बीकानेर ट्रेन को श्रीगंगानगर तक बढ़ाने के लिए सांसद को प्रयास करना चाहिए।


No comments