Breaking News

तबादलों के लिए शिक्षक दौड़ रहे विधायकों और कांग्रेस नेताओं के आगे-पीछे

- ऑनलाइन आवेदन के बाद भी यकीन नहीं स्थानांतरण होगा या नहीं
श्रीगंगानगर। राज्य सरकार चाहे कितनी ही दावे कर रही हो कि शिक्षकों के तबादले ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत ही किए जाएंगे लेकिन शिक्षकों को विश्वास नहीं आ रहा है। तबादले के इच्छुक शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन कर दिया है लेकिन वह नेताओं के चक्कर काटने में लगे हुए हैं। कांग्रेस विधायकों और कांग्रेस के बड़े नेताओं के पास शिक्षकों की भीड़ नजर आ रही है। हर कोई अपने तबादले के संबंध में सिफारिश करवाना चाह रहा है।
शिक्षा विभाग में तबादलों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। अब प्रिंसिपल से लेकर सैकंड ग्रेड शिक्षकों को स्थानांतरण आदेशों का इंतजार है। 6 से 19 सितंबर तक तीन चरणों में 39231 टीचर्स ने स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है।
इस बीच, प्रशासनिक सुधार के निर्देशानुसार 30 सितंबर से तबादलों पर रोक लग जाएगी। ऐसे में विभाग के पास अब सात दिन का समय शेष बचा है। हालांकि राज्य सरकार शिक्षकों के तबादलों के लिए स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी नहीं किए हैं। स्थानांतरण की प्रक्रिया को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारी कुछ नहीं बोल रहे हंै। ऐसे में ऑनलाइन आवेदन करने के बाद भी शिक्षक विधायकों के आगे-पीछे चक्कर लगा रहे हैं। विधायकों से आग्रह किया जा रहा है कि वह शिक्षा मंत्री तक उनके तबादले की सिफारिश करें।


No comments