Breaking News

बैंक से लाखों की धोखाधड़ी

- कर्जदारों पर करवाये मुकदमे
घड़साना। एसबीआई से ऋण लेकर तीन फर्मो ने बैंक के साथ धोखाधड़ी कर ली। ऋण चुकता नहीं करने पर बैंक शाखा प्रबंधक ने तीनों फर्मो पर मुकदमे दर्ज करवाये हैं।
पुलिस के अनुसार शाखा प्रबंधक विनीत कुमार पुत्र सत्यनारायण अग्रवाल ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि 28 अक्टूबर 2015 को श्याम सुंदर पुत्र नारायण दास स्वामी ने अपनी श्याम इलेक्ट्रॉनिक स्टोर के लिए 2 लाख  का लोन लिया था। बदले में दुकान का सामान बैंक में गिरवी रख दिया। श्यामसुन्दर ने कर्ज का पैसा चुकता नहीं किया और गिरवी रखा सामान खुर्द-बुर्द कर दिया। दुकानदार ने बैंक के साथ धोखाधड़ी कर ली।
 दूसरे मामले में अमरजीत पत्नी तरसेम सिंह रामगढिय़ा निवासी 3 एसटीआर ने बैंक से गुरुनानक गिट्टी फैक्ट्री पर 7 लाख  का लोन 1 जून 2016 को बैंक से लिया था। अमरजीत कौर ने फैक्ट्री बंद कर सारा सामान खुर्द बुर्द कर दिया, लेकिन बैंक का ऋण चुकता नहीं किया। तीसरे मामले में धान मंडी की फर्म मंडीवाल के मालिक प्रवीण कुमार पुत्र भागीरथ मंडीवाल जाट ने 6 लाख का सीसी लोन 29 मई 2015 को बैंक से लिया था। प्रवीण ने फर्म को बंद दिया। इसके बावजूद बैंक का कर्ज नहीं चुकाया। फर्म संचालक प्रवीण ने बैंक के साथ धोखाधड़ी कर ली। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।


No comments