Breaking News

कमरे की छत का प्लस्तर गिरा, बाल-बाल बचा कैशियर

- जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक कार्यालय के कार्मिकों ने जर्जर भवन में काम करने से किया इन्कार
श्रीगंगानगर। जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक कार्यालय के कर्मचारियों की जान जोखिम में है। यह कार्यालय जिस भवन में चल रहा है, वह जर्जर हो चुका है। इस भवन के छह में से चार कमरों की  छतों के प्लस्तर उखड़ चुके हंै।  गुरुवार सुबह कैशियर कक्ष की छत का प्लस्तर भी भर्रभरा कर नीचे आ गिरा। गनीमत रही कि कैशियर सुरेन्द्र सहारण चंद क्षण पहले ही अपनी सीट छोड़ कर साइड में खड़े हुए थे, लेकिन कम्प्यूटर, मेज व कुर्सियों को नुक्सान से नहीं बचाया जा सका।
 शिक्षा विभाग के मंत्रालयिक संवर्ग के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सहारण ने बताया कि  कमरों की छतों से प्लस्तर ऐसे गिरता है कि नीचे खड़े या बैठे व्यक्ति का बचना मुमकिन नहीं होता। तीन-चार दिन पहले ही उन्होंने कैशियर रूम की छत का प्लस्तर उखडऩे की आशंका जताई थी। यह तो किस्मत अच्छी थी,  नहीं तो वे घायल होकर अस्पताल पहुंच गए होते। सुरेन्द्र सहारण ने बताया कि अब छत के गिरने की आंशका बनी हुई है। ऐसे में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।
इस संबंध में कई बार डीईओ को भी अवगत करवाया जा चुका है। भवन मरम्मत के लिए कई बार कार्मिकों ने शिक्षा अधिकारी के माध्यम से सार्वजनिक निर्माण विभाग को अवगत कराया लेकिन कुछ नहीं हुआ।
आज भी कमरे का प्लस्तर गिरने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष जर्जर भवन के जमींदोज होने की आशंका जताते हुए कार्मिकों ने वहां बैठ कर काम करने से इन्कार कर दिया। इस पर अधिकारियों ने कैशियर से अपना सामान व रिकॉर्ड अन्य कमरे में शिफ्ट कर क्षतिग्रस्त कमरे को बंद करने के लिए कह कर पल्ला झाड़ लिया।


No comments