Breaking News

हंगामे के बाद पोस्टमार्टम करने पहुंचे चिकित्सक

- ससुराल में मारपीट के बाद युवक ने लगाई थी फांसी
सादुलशहर। थाना क्षेत्र में गुरुवार को मृत युवक के पोस्टमार्टम के लिए परिजनों को धरने पर बैठना पड़ा। बाद में जब परिजनों के धरने-हंगामे की सूचना जिला मुख्यालय पर पहुंची, तब सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सक पहुंचे। दोपहर बाद पोस्टमार्टम हुआ तो परिजन शव लेकर चले गए। परिजनों ने ससुराल पक्ष पर मारपीट का आरोप लगाया है, जिससे परेशान होकर युवक ने फांसी लगा ली।
पुलिस ने बताया कि मृतक ओमप्रकाश (23) उर्फ सोनू पुत्र कानाराम कुम्हार निवासी हाथियांवाला था। उसका अपनी पत्नी सुमन निवासी सिवानी (हरियाणा) से विवाद चल रहा था। कुछ दिन पहले वह अपनी ससुराल में गया तो यहां उसके साथ ससुराल पक्ष द्वारा मारपीट की गई। बीते बुधवार को घर आने पर वह परेशान हो गया। शाम को छत्त के ऊपर बने कमरे में जाकर ओमप्रकाश ने फांसी लगा ली।
परिजनों को पता चला तो उन्होंने ओमप्रकाश को नीचे उतारा और तुरंत सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे। जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। समय अधिक होने के कारण बुधवार को शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। गुरुवार सुबह जब परिजन पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचे तो कोई चिकित्सक नहीं मिला। घंटों इंतजार के बाद कोई नहीं आया तो परेशान परिजनों सहित अन्य अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए।
बताने पर सीएमएचओ ने संतोषजनक उत्तर नहीं दिया। धरनास्थल पर हंगामा और नारेबाजी बढ़ी तो सीएचसी प्रभारी डॉ. महेश गुप्ता मौके पर पहुंचे। धरनार्थियों से समझाइश के बाद डॉ. गुप्ता और डॉ. वीरेंद्र सिंह के मेडिकल बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया। इसके बाद परिजन शव लेकर चले गए।
इस मामले में पुलिस को प्रार्थना पत्र परिजनों ने ओमप्रकाश के ससुरालियों पर उसे आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में परिवाद दिया है। इसमें पत्नी सुमन, ससुर जगदीश, साले किशन-दिनेश सहित एक अन्य पर ओमप्रकाश के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। जांच पुलिस थाना के धर्मपाल सिंह कर रहे हैं। दोपहर बाद मृतक का परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया।


No comments