Breaking News

सुबह उठते ही करें ये काम, नहीं होगी जीवन में कभी भी धन की कमी

 आर्थिक संपन्नता का जीवन में बहुत ही महत्व है। खासतौर पर आज के समय में आर्थिक संपन्नता का होना बेहद जरूरी है। ऐसे में धन प्राप्ति के लिए हम तमाम प्रयास करते हैं। अच्छी शिक्षा, नौकरी या व्यवसाय में आगे बढ़ते हैं। लेकिन आपने कभी सोचा है कि कर्मक्षेत्र के साथ ही यदि आप कुछ उपाय कर लें तो आपके जीवन में अपार धन की वर्षा होगी। हो सकता है कि पढऩे में अजीब लगे लेकिन वास्तुशास्त्र में इसका उपाय मिलता है। वास्तु के मुताबिक यदि इन टिप्स को आपने अपना लिया तो आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।
प्रवेश द्वार से धन का आगमन
प्रवेश द्वार का जितना महत्व घर के भीतर प्रवेश करने में है, उतना ही धन की वृद्धि में भी है। वास्तुशास्त्र कहता है कि यदि आर्थिक संपन्नता चाहिए तो मुख्य द्वार पर डार्क कलर करवाएं। हालांकि ब्लैक कलर नहीं होना चाहिए। शुभ रंग माने जाने वाले लाल और मरून रंग का चुनाव कर सकते हैं। इससे धन में वृद्धि होगी। ख्याल रखें कि सुबह उठते ही जब मुख्य द्वार खोलें तो मन में मां लक्ष्मी का स्मरण करें और फिर दरवाजा खोलें।
तस्वीर से मिलेगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा
यदि आपके प्रवेश द्वार पर कोई दूसरा रंग है तो इसका भी उपाय है। आप शुभ रंग माने जाने वाले लाल और मरून रंग से प्रवेश द्वार पर कोई डिजाइन बनवा दें या फिर मां लक्ष्मी की तस्वीर बनवा दें। इससे मांं की विशेष कृपा मिलेगी। सुबह जब भी दरवाजा खोले तो उस तस्वीर को देखकर मां लक्ष्मी का सुमिरन करें।
इन प्रतीक चिह्नों को जरूर लगवाएं
घर के प्रवेश द्वार पर ओम, श्री गणेश, मां लक्ष्मी के चरण चिन्ह और शुभ-लाभ के प्रतीक चिह्नों को लगाएं। इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा और नकारात्मक ऊर्जा का क्षय होगा। ख्याल रखें कि सुबह जब भी मुख्य द्वार खोलें तो सर्वप्रथम इन प्रतीक चिन्हों को प्रणाम करें, इसके बाद ही द्वार खोलें। ऐसा नियमित रूप से करने पर मां लक्ष्मी आप पर प्रसन्न होंगी।
इन पौधों से बरसेगा अपार धन
घर के प्रवेश द्वार के सामने ही तुलसी या फिर चमेली का पौधा लगाएं। सुबह उठते ही इन पौधों के दर्शन करें। शाम को नियमित रूप से तुलसी मां के समीप दीपक जलाकर रखें। इससे आपके घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी।
यह टिप्स भी आजमा सकते हैं
सुबह उठने के बाद और कार्य पर जाने से पहले नाश्ताकरने से पहले नाभि के ऊपर गुलाब का इत्र अपनी नाभि पर लगाकर ही निकलें। ख्याल रखें कि प्रयोग में लाया जाने वाला यह इत्र पूजाघर में मां भगवती को चढ़ाने के बाद ही प्रयोग में लाएं। इससे आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

No comments