Breaking News

रोष स्वरूप पदमपुर का बाजार बंद रहा

पदमपुर। राष्ट्रव्यापी बन्द अहवान के तहत आज पदमपुर का बाजार आधा दिन बंद रहा। श्री गुरु रविदास मंदिर प्रबंधक कमेटी प्रधान नरेंद्र राय की अगुवाई में बड़ी संख्या में समर्थकों ने दिल्ली के तुगलकाबाद में प्रचीन श्री गुरु रविदास मन्दिर तोडे जाने का कड़ा विरोध करते हुए अपना आक्रोश जताया।
शांतिपूर्वक बंद के लिए व्यापारियों से  समर्थन  प्राप्त कर 12 बजे तक बाजार बन्द रखे गए। इससे पूर्व  बंद के समर्थन को लेकर एक सर्वसमाज की बैठक श्री गुरू रविदास दरबार में आयोजित हुई। इसमें व्यापारियों से समर्थन लिया गया। यहां समाज के लोगों ने बाजार में आक्रोश जुलूस निकाला।
मंदिर तोड़े जाने का भारी विरोध, किया प्रदर्शन
श्रीगंगानगर। जिले भर में आज दिल्ली के तुगलकाबाद में प्राचीन श्री गुरू रविदास मंदिर तोड़े जाने का भारी विरोध किया गया। जहां पदमपुर कस्बे का बाजार बंद रहा, वहीं श्रीगंगानगर के लोगों ने भी आक्रोश जताते हुए विरोध जुलूस निकाला और कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुए चेतावनी दी कि वे इसे सहन नहीं करेंगे। काफी संख्या में महिला पुरुषों ने इक_े होकर मंदिर तोडऩे पर अपना आक्रोश जताया। इस अवसर पर काफी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।
केसरीसिंहपुर (एसबीटी)। दिल्ली उच्चतम न्यायालय के आदेश पर दिल्ली सरकार की ओर से गुरु रविदास का प्राचीन मंदिर तोडऩे का जगह-जगह विरोध हो रहा है। इसी को लेकर गुरु रविदास समाज के लोग वार्ड नंबर 12 स्थित गुरु रविदास मंदिर में इक_ा हुए और वहां से मुख्य मार्गों से होते हुए उप तहसील पहुंचे। यहां गिरदावर सुरेंद्र तुरा को राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा इसमें मांग की गई है कि इस प्राचीन मंदिर को न तोड़ा जाए इससे पूरे भारत वर्ष में गुरु रविदास समाज के लोगों की भावनाएं आहत होती हैं।
ज्ञापन समाज के अध्यक्ष उजागर सिंह के नेतृत्व में सौंपा गया। इस मौके पर तीर्थ सापला, दर्शन सिंह अध्यक्ष पेंशनर समाज करणपुर, सुखजिंदर बिंडा, मनप्रीत सिंह हीर, नगर पालिका अध्यक्ष कालूराम बाजीगर, पार्षद नरेश कुक्कड़, पवन सुरलिया, पूर्व पार्षद बब्बू लाहौरा, सोहन सिंह मंडेर, डॉ. मोहनलाल बंटी, कर्मसिंह, गुरदित सिंह, जसविंदर चौहान, बलराम, सहीराम, शंकर सांखला आदि मौजूद थे।
गजसिंहपुर (एसबीटी)।  कस्बे के वार्ड नंबर तीन में स्थित गुरु रविदास गुरुद्वारे में मंगलवार को सुबह बैठक हुई। अध्यक्षता हर जीवन सिंह ने की। इसमें रविदास समाज ने एकजुट होकर रोष मार्च निकालने का फैसला लिया। इसमें दिल्ली में गुरु रविदास का प्राचीन मंदिर तोडऩे के  विरोध में रोष मार्च निकालने का फैसला लिया गया।
समाज के लोगों ने कस्बे के लाल चौक, बस अड्डा, रायसिंहनगर, पदमपुर से श्रीकरणपुर मार्ग से होते हुए उप तहसील कार्यालय पहुंचे। यहां जोरदार प्रदर्शन करते हुए उप तहसील में अतिरिक्त ऑफिस कानूनगो कमलेश मीणा को ज्ञापन सौंपा गया।

No comments