Breaking News

सरकार अब लगाएगी ग्रामोत्थान शिविर

- 16 अगस्त से 2 अक्टूबर तक आयोजित होंगे
श्रीगंगानगर। राज्य सरकार के निर्देश पर अब ग्रामोत्थान शिविर लगाए जाएंगे। यह शिविर 16 अगस्त से 23 अक्टूबर तक जारी रहेंगे। जिला कलेक्टर शिव प्रसाद मदन नकाते ने बताया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में यह शिविर आयोजित होंगे।
इस दौरान पंचायती राज विभाग, श्रम विभाग, राजीविका, समाज कल्याण आदि के महत्वपूर्ण कार्यों को मौके पर ही निस्तारित किया जाएगा। गांवों में मौके पर लोगों को पट्टा वितरण के अलावा पट्टे के नए आवेदन भी लिए जाएंगे। साथ ही, ऐसे पुराने पट्टे जिनका स्थानांतरण नहीं हो रहा था।
उनका मौके पर ही स्थानांतरण भी किया जाएगा। पेंशन, वृद्धावस्था, विधवा आदि के भी प्रकरण निपटाए जाएंगे। श्रम विभाग की शुभ शक्ति योजना के पात्रों को लाभ दिलवाया जाएगा। जिला कलेक्टर ने आज जिला स्तरीय बैठक में अधिकारियों से कहा कि वे अपने विभागों के प्रकरणों का समय पर निस्तारण करें। इसके अलावा आजाद सिनेमा के पास मीट की दुकानों का भी निरीक्षण करें। उन्होंने आयुक्त को निर्देश दिए कि वे जांच करें कि इनके पास लाइसेंस है या नहीं। बालाजी धाम के पास अतिक्रमण की शिकायत के मामले में यूआईटी को जांच के निर्देश दिए।
सुखाडिय़ा नगर क्षेत्र में फुटपाथ आदि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए। वार्ड नं. 44 में खड्ढे पर अतिक्रमण कर पट्टे बनवाने की जांच करने को कहा। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।


No comments