Breaking News

अब होगा शहर की सड़कों का सुधार

- पीडब्ल्यूडी को मिले नगर परिषद के खजाने में पड़े साढ़े सत्रह करोड़
श्रीगंगानगर। शहर में क्षतिग्रस्त सड़कों का शीघ्र सुधार होने की उम्मीद बनी है। इसके लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग अगले सप्ताह निविदा प्रक्रिया शुरू करेगा। सड़कों के सुधार के लिए पीडब्ल्यूडी को राज्य सरकार से साढ़े सत्रह करोड़ रुपये मिले हैं।
करीब एक साल पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने श्रीगंगानगर प्रवास के दौरान सड़कों के निर्माण के लिए यह राशि देने की घोषणा की थी। इसके लिए पहले यूआइटी को अधिकृत किया गया था। बाद में इस कार्य के लिए पीडब्ल्यूडी को अधिकृत किया गया। सार्वजनिक निर्माण विभाग ने इसके लिए शहर की क्षतिग्रस्त सड़कों का सर्वे भी करवाया था लेकिन विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के कारण निविदा प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई थी।  इस कारण शहर के मुख्य मार्गों सहित अन्दरूनी गलियों में भी सड़कों के सुधार का काम नहीं हो पाया था।
अब सरकार से जारी राशि नगर परिषद ने पीडब्ल्यूडी को हस्तांतरित कर दी है। इससे सड़क सुधार व निर्माण का कार्य किया जाएगा। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता सुशील कुमार बिश्रोई ने बताया कि नगर परिषद ने दो दिन पहले ही राशि हस्तांतरित की है। अब इसके उपयोग के लिए राज्य सरकार से अनुमति मांगी गई है।
इसी सप्ताह नगर परिषद व पीडब्ल्यूडी के अभियंताओं के संयुक्त दल से क्षतिग्रस्त सड़कों का सर्वे करवाकर आगामी सप्ताह निविदा प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
इसके लिए जिला कलेक्टर से भी मार्गदर्शन लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बार भी नगर परिषद चुनाव नजदीक हैं, लेकिन आचार संहिता से पहले ही निविदा प्रक्रिया पूरी कर कार्यादेश के प्रयास किए जाएंगे।

No comments