Breaking News

काम संभालते ही कमीश्नर एक्शन मोड पर

- आवासीय पर व्यवसायिक निर्माण वाले भवनों पर कार्रवाई की मांगी रिपोर्ट
श्रीगंगानगर। नगर परिषद में नई आई आयुक्त प्रियंका बुडानिया काम संभालते ही एक्शन मोड पर आ गई हैं। आयुक्त ने गुरुवार को आवासीय पर व्यवसायिक भवन निर्माण वाले उन सभी प्रकरणों की रिपोर्ट मांग ली है, जिनके संबंध में पूर्व में नियम विरुध निर्माण की शिकायतें लम्बित हैं। बताया जा रहा है कि ऐसे अधिकांश मामलों में संकल्प पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का दो-दो साल से निस्तारण नहीं किया गया है।
वार्ड नम्बर 23 से 28 तक में दो दर्जन से अधिक बिना नक्शा पास करवाए भवन निर्माण को लेकर रिपोर्ट मांगे जाने से निर्माण शाखा के उन अभियंताओं में हड़कम्प मच गया है, जिनको शिकायतों के बाद अवैध व नियम विरुद्ध भवन निर्माण की जिम्मेदारी दी गई थी।
नब्बे क्वार्टर होंगे अतिक्रमण मुक्त
नगर की सम्पत्ति बताये जाने वाले पीएचईडी कॉलोनी के 90 सरकारी क्वार्टर भी अतिक्रमण मुक्त करवाने की कार्रवाई आयुक्त प्रिंयका बुडानिया ने शुरू कर दी है।
करीब दो दशक से इन क्वार्टरों में जलदाय विभाग के पूर्व कर्मचारियों का कब्जा बताया जा रहा है। पिछले एक दशक से इन सरकारी क्वार्टरों व आसपास की भूमि पर अतिक्रमण की शिकायतें लम्बित हैं। अब आयुक्त के आदेश पर इन क्वार्टरों में रहने वालों को एक सप्ताह की मोहलत देते हुए मुनियादी करवाई जा रही है। सूत्रों के अनुसार क्वाार्टरों को अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक को पुलिस फोर्स उपलब्ध करवाने के लिए पत्र लिखा गया है।


No comments