Breaking News

पहले सितंबर में सीधी ट्रेन चलने के थे आसार, अब लगा अड़ंगा

- श्रीगंगानगर से जयपुर के लिए वाया सीकर सीधी ट्रेन चलने में लगेगा डेढ़ महीना
- सीआरएस ने जयपुर-रींगस ट्रैक पर तकनीकी बदलाव के निर्देश, इसके बाद चलेगी टे्रन
श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर से जयपुर के वाया सीकर सीधी टे्रन सितंबर महीने में नहीं चल पाएगी। पहले उम्मीद थी कि सिंतबर में ट्रेन चल जाएगी लेकिन इसमेेंं अड़ंगा लग गया है। रेलवे के वेस्टर्न सर्किल के सीआरएस आरके शर्मा ने जयपुर-रींगस ट्रैक पर ट्रेन चलाने से पहले कुछ तकनीकी बदलाव करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में इस प्रक्रिया को पूरा होने में ही करीब एक महीना लग जाएगा। अब यह काम पूरा होने के बाद ही श्रीगंगानगर परंपरागत रेलमार्ग से जयपुर से जुड़ पाएगा।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीआरएस ने जो निर्देश दिए हैं, रेलवे उसके तहत बदलाव करने के बाद इस संबंध में सीआरएस को सूचित करेगा। ऐसे में या तो सीआरएस जयपुर-रींगस ट्रैक का पुन:निरीक्षण करेंगे, नहीं तो इसे स्वीकृत करते हुए मंजूरी दे देंगे। फिर इस रूट पर ट्रेन चलाने के लिए रेलवे बोर्ड को दोबारा प्रस्ताव भेजा जाएगा। इसके बाद मंजूरी मिलने पर इस रूट पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो सकेगा। इस पूरी प्रक्रिया में करीब डेढ़ महीने का समय लगना तय है। ऐसे में ट्रेन संचालन अक्टूबर से पहले संभव नहीं होगा।
गौरतलब है कि तत्कालीन सीआरएस सुशील चंद्रा ने अप्रैल माह में ही जयपुर-रींगस ट्रैक पर ट्रेन चलाने की मंजूरी दे दी थी। लेकिन रेलवे बोर्ड, मुख्यालय और मंडल के अधिकारियों की लापरवाही के चलते इस पर ट्रेन का संचालन नहीं हो पाया। ऐसे में वर्तमान सीआरएस शर्मा ने इस रूट पर रेल लाइन, प्वॉइंट्स, फिश प्लेट, जोगल प्लेट सहित अन्य तकनीकी बिंदुओं की दोबारा से जांच करने के निर्देश दिए हैं।


No comments