Breaking News

मेडिकल कॉलेज प्रकरण में सक्रिय हुआ जिला प्रशासन

- जिला कलक्टर ने पीएमओ-सीएमएचओ से मांगी जानकारी
श्रीगंगानगर। मेडिकल कॉलेज का मुद्दा एक बार फिर गर्माया है। इसको लेकर जिला प्रशासन में बुधवार को सक्रियता देखने को मिली। आरंभिक स्तर पर जिला प्रशासन ने इस बारे में चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से आवश्यक जानकारी मांगी है।
मेडिकल कॉलेज प्रकरण में पिछले दिनों तब सक्रियता आई थी, जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट घोषणा में इसका जिक्र किया था। तब मुख्यमंत्री ने बजट के दौरान गंगानगर में राज्य सरकार द्वारा मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री की इस घोषणा के तब अलग-अलग अर्थ निकाले गए थे। राजनीति से भी इसे जोड़ा गया, लेकिन अब जिला प्रशासन के इस मामले में सक्रिय होने से राज्य सरकार द्वारा इसके निर्माण की संभावना को बल मिला है। बुधवार को जिला कलक्टर की ओर से चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से मेडिकल कॉलेज प्रकरण संबंधी जानकारी मांगी गई।
इस जानकारी में अब तक की स्थिति के साथ-साथ वर्तमान में जिला चिकित्सालय में रोगीभार, बैड संख्या, जगह आदि का जिक्र शामिल है। पता चला है कि जिला कलक्टर ने संबंधित जानकारी एकत्रित कर आज ही प्रस्तुत करने के लिए विभागीय अधिकारियों को आदेशित किया है। सम्पर्क करने पर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी होने से इनकार कर दिया।


No comments