Breaking News

दिखावे की खादी, प्रदर्शनी के नाम पर छलावा

- वजह ना दुकानें ना पूरा स्टॉक
- खानापूर्ति हो रही साबित
श्रीगंगानगर। एलबीएस खादी संस्थान रावतसर की ओर से आयोजित सात दिवसीय राज्य स्तरीय खादी एवं ग्रामाद्योग प्रदर्शनी खानापूर्ति की साबित हो रही है। 5-7 दुकानों की स्टॉल्स लगी है। इनमें भी सर्दी-गर्मी का गिनती का स्टाक है। कुछ लोग आते हैं, लेकिन हालात देखकर लौट जाते हैं।
आमजन का उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है। 28 जुलाई से शुरू हुई प्रदर्शनी में अभी तक बहुत कम लोग पहुंचे हैं, जिसकी वजह से प्रदर्शनी अपने आयोजन उद्देश्य में सफल होती नहीं लग रही है।
अन्य दिनों की भांति गुरुवार को भी कुम्हार धर्मशाला में आयोजित प्रदर्शनी को देखने गिनती के लोग पहुंचे। प्रदर्शनी के प्रति आमजन का उत्साह नहीं होने से आयोजक और स्टॉल संचालक भी हैरान हैं। यहां पहुंचे लोगों ने बताया कि प्रदर्शनी में सिर्फ 5-7 दुकानें हैं। इन पर भी गिनती के उत्पाद हैं जबकि इनसे ज्यादा उत्पाद तो लोकल और आसपास की दुकानें पर उपलब्ध हैं। उपभोक्ता प्रदर्शनी देखने जाते हैं तो आयोजकों को कोसते हुए नजर आते हैं। कइयों ने इसे प्रदर्शनी के नाम छलावा बताया है।
सम्पर्क करने पर संस्था सचिव भानसिंह राठौड़ ने बताया कि आमजन का उत्साह कम रहने की वजह पहली बार गंगानगर में खादी प्रदर्शनी का आयोजन होना है। कुछ मौसम भी सही नहीं है।
सर्दी में ज्यादा लोग आते हंै। तो फिर संस्था ने गर्मी में प्रदर्शनी क्यों लगाई, के सवाल पर उन्होंने कहा कि कार्ययोजना के तहत गंगानगर में प्रदर्शनी आयोजित की गई है। दिसंबर में भी प्रदर्शनी लगाई जाएगी। सूचना मिलने पर लोग आ भी रहे हैं।


No comments