Breaking News

मांग के समर्थन में हड़ताल पर रहे प्राइवेट लैब टैक्नीशियन

- रैली निकालने के बाद जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन
श्रीगंगानगर (एसबीटी)। राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल के नियमों में शिथिलता प्रदान कर प्राइवेट संस्थानों से डिप्लोमा एवं अनुभव के आधार पर रजिस्टे्रशन/बेसिक लैब में एमबीबीएस चिकित्सक के हस्ताक्षर की अनिवार्यता खत्म करने की मांग के समर्थन में मंगलवार को प्राइवेट लैब टैक्नीशियन हड़ताल पर रहे। हड़ताल का आह्वान श्रीगंगानगर पैरामेडिकल एसोसिएशन की ओर से किया गया था।
एसोसिएशन जिलाध्यक्ष राजेंद्रकुमार मुटनेजा ने बताया कि राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल द्वारा बनाए गए नियमों के अनुसार वर्षांे से इस क्षेत्र में कार्य कर रहे लोगों को रजिस्ट्रेशन के लिए अपात्र घोषित कर दिया गया है। प्राइवेट संस्थानों से डिप्लोमा करने वालों को काउंसिल मान्यता नहीं दे रही, जिससे हजारों प्राइवेट लैब टैक्नीशियन के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया है। काउंसिल के असितत्व में आने से पूर्व के सभी संस्थानों से डिप्लोमाधाारियों को मान्यता देकर पंजीकृत किया जाए। साथ ही बेसिक लैब में एमबीबीएस चिकित्सक के हस्ताक्षर की अनिवार्यता खत्म की जाए।
मुटनेजा ने बताया कि मांग के समर्थन में प्राइवेट लैब संचालकों ने आज काम बंद रखते हुए नेहरु पार्क में सभा की। फिर रैली के रूप में जिला कलक्टे्रट के लिए रवाना हुए। यहां मांग के संबंध में मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन जिला कलक्टर को सौंपा गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लैब संचालक, टैक्नीशियन मौजूद रहे।


No comments