Breaking News

टीकाकरण अभियान के दौरान अव्यवस्थाएं रहीं हावी

- देर से पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, सुई देखकर रोते रहे घबराए बच्च्े
श्रीगंगानगर। स्वास्थ्य विभाग के मीजल्स-रूबैला टीकाकरण अभियान के तहत शनिवार को प्राइवेट स्कूल में अव्यवस्थाएं हावी रहीं। पहले तो स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूल में देरी से पहुंची। अभिभावकों को पौने दो घंटे तक इंतजार करना पड़ा। फिर टीकाकरण के दौरान सुई बच्चे घबरा गए और रोने लगे। कई अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन की ओर से भी सहयोग न मिलने पर ऐतराज जताया।
अग्रसेन नगर निवासी संकल्प आहलूवालिया ने बताया कि शनिवार को सुबह 8 बजे आनंद विहार स्थित बचपन स्कूल में बच्चों में मीजल्स-रूबेला अभियान के तहत इंजेक्शन लगाए जाने थे। स्कूल प्रबंधन ने सुबह 8 बजे बच्चों सहित अभिभावकों को बुलाया, लेकिन 9.40 तक टीकाकरण टीम नहीं पहुंची।
सम्पर्क करने पर स्कूल प्रबंधन ने बताया कि टीम जल्द आएगी। इंतजार के बावजूद जब टीम नहीं आई तो आहलूवालिया अपने बच्चे के साथ घर लौट गए। उन्होंने बताया कि टीम के नहीं आने से उनके बच्चे टीकाकरण और सरकार देय सुविधा से वंचित रह गए।
इसी तरह एक अन्य अभिभाविका ने बताया कि टीकाकरण के दौरान बच्चे सुई देखकर घबरा गए और रोने लगे। इस समय स्कूल स्टाफ ने भी बच्चों को नहीं संभाला। एक साथ कईबच्चों को बुला लिया, जिससे बच्चों को दिक्कत हुई। इस संबंध में प्रयास करने पर स्कूल प्रिंसीपल से सम्पर्क नहीं हो पाया।


No comments