Breaking News

हनुमानगढ़ में आज और श्रीगंगानगर जिले में कल भारी वर्षा की चेतावनी

- हनुमानगढ़ में आज और श्रीगंगानगर जिले में कल भारी वर्षा की चेतावनी
श्रीगंगानगर। मौसम विभाग ने शुक्रवार को हनुमानगढ़ जिले में और शनिवार को श्रीगंगानगर जिले में भारी बरसात की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने इस बारे में अलर्ट जारी कर लोगों को सचेत रहने को कहा है।
मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को हनुमानगढ़, कोटा, सवाई माधोपुर, बूंदी, झालावाड़, बारां, करौली, भीलवाड़ा, उदयपुर, धौलपुर, जयपुर, टोंक, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, अलवर, भरतपुर, सीकर, अजमेर, नागौर, जोधपुर और चूरू जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार श्रीगंगानगर जिले में शुक्रवार को आंधी और बरसात तथा सत्रह अगस्त शनिवार को भारी बरसात हो सकती है। जिले मेंं अठारह और उन्नीस अगस्त को भी आंधी और बरसात होने की संभावना है।
पांच जिलों में बाढ़,  प्रशासन ने ली सेना  की मदद
जयपुर। राजस्थान के दक्षिण-पूर्वी जिलों में पिछले 48 घंटों से भारी बारिश ने कहर बरपाया है। इस पूरे इलाके में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं और कई गांव बाढ़ की चपेट में आकर टापू बनकर रह गए हैं। बाढ़ में फंसे ग्रामीणों को बचाने के लिए गुरुवार को सेना की मदद ली गई। इस इलाके में बारिश का दौर अब भी जारी है और इसके चलते हालात और बिगडऩे की आंशका जताई जा रही है। एहतियातन पांच जिलों बारां, प्रतापगढ़, कोटा, बूंदी और झालावाड़ में शुक्रवार को स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी गई है। बूंदी शहर में भी भारी बारिश जारी है, जिसके बाद शहर की मुख्य सड़कों-बाजारों में पानी भराव के चलते जिला कलक्टर ने सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में शुक्रवार के अवकाश के निर्देश जारी किए हैं।
झालावाड़ जिले में बारिश से बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। जिले के कई गांव टापू में तब्दील हो चुके हैं और कई गांवों तथा कस्बों में जलभराव से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। भारी बारिश के चलते निचली बस्तियां जलमग्न हो गई हैं। कालीसिंध नदी का पानी झालावाड़ शहर तक पहुंच गया है. आशंका जताई जा रही है कि हालात हो और भी चिंताजनक हो सकते हैं। प्रतापगढ़ में तीन दिन से भारी बारिश हो रही है। स्कूल बंद हैं।


No comments