Breaking News

पुलिस छोटी मछलियां पकड़ती है, फिर छोड़ देती है

- पूर्व विधायक परम नवदीप ने एसपी के समक्ष लगाया आरोप
- संगरिया व टिब्बी तहसीलों मेंं नशे की तस्करी रोकने व तस्करों की सम्पत्ति जब्त करने की मांग
हनुमानगढ़। पूर्व विधायक डॉ. परम नवदीप सिंह का आरोप है कि संगरिया एवं टिब्बी तहसील क्षेत्रों में नशा बहुत तेजी से फैल रहा है। ऐसा सुनने में आया है कि छोटी मछलियां पकड़ ली जाती हैं, फिर छोड़ दी जाती हैं। स्थानीय पुलिस अधिकारी बड़ी मछलियों को भी पकड़ें। कार्रवाई इस तरह होनी चाहिए कि अगर कोई ऐसा काम करता है तो वह छूटना भी नहीं चाहिए।
पूर्व विधायक ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं साथ टिब्बी एवं संगरिया तहसील क्षेत्रों सहित समूचे हनुमानगढ़ जिले में नशीले एवं मादक पदार्थों की तस्करी एवं बिक्री प्रभावी ढंग से रोकने की मांग करते हुए एसपी के समक्ष यह बात कही। उन्होंने इस बारे मेंं हनुमानगढ़ मेंं जिला पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत को ज्ञापन दिया। उन्होंने मादक पदार्थों की तस्करी एवं बिक्री से अर्जित की गई सम्पत्ति को जब्त करने के लिए भी समुचित कदम उठाने पर जोर दिया।
डॉ. परम ने ज्ञापन में कहा कि काफी समय से जिले के विभिन्न स्थानों पर अवैध पोस्त, अफीम, स्मैक, चिट्टा, नशीली गोलियां आदि नशीले और मादक पदार्थों का कारोबार फैल रहा है। गांव-ढाणियों तक नशा जहर की फैलने के कारण हमारी युवा पीढ़ी का जीवन बर्बाद हो रहा है। असंख्य युवा नशे की चपेट मेंं आ चुके हैं।
उन्होंने बताया कि अवैध रूप से पोस्त की बिक्री हो रही है। दवाइयों की दुकानों पर डॉक्टर की पर्ची के बिना अवैध रूप से नशीली दवाएं बेची जा रही हैं। स्मैक और चिट्टा जैसे नशीले, घातक और मानव स्वास्थ्य के लिए अत्यंत हानिप्रद पदार्थों की बिक्री चिंता का विषय है। 
प्रतिनिधि मंडल में महावीर पूनिया, मदनलाल धानक, सुदेश धारणीया, गोपीराम झोरड़, महावीर बेहरवाला, जसकरण नाथवाना और बलदेव सिंह आदि पार्टी कार्यकर्ता शामिल थे।
पुलिस में निचले स्तर पर कमियां, सुधार की जरूरत
पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत ने भरोसा दिलाया कि नशे के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, जिसे और तेज किया जाएगा। इस पर डॉ. परम नवदीप सिंह ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि पुलिस में निचले स्तर पर कमियां हैं, जिनमें सुधार की जरूरत है। हमने इस बारे मेंं आपको अवगत कराकर अपनी सामाजिक जिम्मेदारी पूरी की है, अब दायित्व पुलिस प्रशासन का है। नशे के गर्त में जा रही युवा पीढ़ी को बचाने का दायित्व पुलिस निभाएं।

No comments