Breaking News

श्रीगंगानगर में हवाई अड्डे संबंधी कोई मैटर प्राधिकरण के पास आया तो देंगे पूरा ध्यान

- एसबीटी से बातचीत में बोले भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के चेयरमैन अनुज अग्रवाल
श्रीगंगानगर (एसबीटी)। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के चेयरमैन अनुज अग्रवाल मूल रूप से श्रीगंगानगर के रहने वाले हैं। अनुज अग्रवाल ने भरोसा दिलाया है कि श्रीगंगानगर में हवाई अड्डे संबंधी कोई मैटर प्राधिकरण के पास आता है तो वे उस पर गंभीरता से ध्यान देंगे। हमारा तो काम ही देश भर में हवाई सेवाओं का विस्तार और आम आदमी को उडऩे का मौका देने का है। उल्लेखनीय है कि अनुज राष्ट्रीय कला मंदिर के संस्थापक सचिव दिवंगत एस.प्रकाश के पुत्र हैं।
अनुज अग्रवाल ने आज सांध्य बॉर्डर टाइम्स से यह बात कही। उन्होंने बताया कि नए हवाई अड्डे बनाने की जब भी कोई डिमांड आती है तो उस पर केन्द्र एवं राज्य सरकारों के स्तर पर विचार होता है। इसके बाद वह मामला प्राधिकरण के पास आता है। हवाई अड्डों के विस्तार का काम भी प्राधिकरण ही करता है।
श्रीगंगानगर में हवाई अड्डे की स्थापना संबंधी सवाल पर अनुज अग्रवाल ने कहा कि यह काम बहुत बड़ा होता है। ऐसा नहीं कि आप इस बारे मेंं आज सोचें और पन्द्रह दिन में यह काम हो जाएगा। इसके लिए बड़ी प्लानिंग की जरूरत होती है। अगर श्रीगंगानगर के लिए ऐसा कोई मौका आता है तो यकीनन मैं इसे क्रियान्वित करना चाहूंगा।
गौरतलब है कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के निदेशक मंडल के सबसे वरिष्ठ सदस्य अनुज अग्रवाल को प्राधिकरण के चेयरमैन की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गयी है। एएआई के चेयरमैन रहे गुरुप्रसाद माहपात्र को वाणिज्य मंत्रालय में आंतरिक व्यापार और उद्योग संवद्र्धन विभाग (डीपीआईआईटी) का सचिव बनाया गया है। नागर विमानन मंत्रालय ने 31 जुलाई को एक आदेश में यह जानकारी दी। अनुज अग्रवाल का कार्यकाल एक अगस्त से प्रभावी हो गया है। वे एएआई के निदेशक मंडल में मानव संसाधन सदस्य हैं। अनुज अग्रवाल की एएआई के चेयरमैन के तौर पर अस्थाई नियुक्ति तीन महीने की अवधि या फिर अगले आदेश तक जारी रहेगी। वे अपनी मौजूदा जिम्मेदारियों के साथ साथ चेयरमैन का कामकाज भी देखेंगे।


No comments