Breaking News

45 से 88 प्रतिशत तक रहा मतदान, छात्र संघ के लिए बना रहा उत्साह

- मतदान केन्द्रों पर जांच के बाद मिला प्रवेश, घोड़े-गाडिय़ों के साथ सतर्क रही पुलिस
श्रीगंगानगर। छात्र संघ चुनाव के चलते कॉलेजों में मतदान को लेकर विद्यार्थी मतदाताओं में उत्साह रहा। मतदान मंगलवार को प्रात: आठ बजे शुरू होकर दोपहर एक बजे तक हुआ। पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त के बीच महाविद्यालयों में मतदान के लिए लम्बी कतारें लगी रहीं।  एक-एक मतदाता को जांच के बाद परिचय पत्र के आधार पर ही मतदान के लिए जाने दिया गया।
 चौधरी बल्लूराम गोदारा कन्या राजकीय महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर चार, उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव पद पर तीन-तीन उम्मीदवार मैदान में हैं। यहां 2895 मतदाताओं में से 1316 (45.05 प्रतिशत), डॉ. भीमराव अंबेडकर कॉलेज अध्यक्ष पद पर चार, उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव पद पर 2-2 उम्मीदवार के लिए 3445 मतदाताओं में से 2000 (68.06 प्रतिशत), एसडी पीजी कॉलेज में केवल महासचिव पद के लिए 1714 में से 748 (43 प्रतिशत), गुरुनानक गल्र्स कॉलेज में चारो पदों के लिए 1255 में से 662 (51.75 प्रतिशत),  राधाकृष्ण गल्र्स कॉलेज में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए 453 में से 397 (87.08 प्रतिशत) मतदान हुआ।
खालसा पीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद पर दो, उपाध्यक्ष पद पर तीन, महासचिव पद के लिए व संयुक्त सचिव पद के दो- दो प्रत्याशी मैदान में हैं। खालसा विधि महाविद्यालय में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव के लिए सीधा मुकाबला है। डीएवी कॉलेज में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व महासचिव पद के लिए 1378 में से 493 (35.77) ने मतदान किया।  आत्मवल्लभ जैन कन्या महाविद्यालय में अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष व महासचिव पद पर दो-दो प्रत्याशियों के लिए मतदान किया गया।
गोदारा गल्र्स कॉलेज में छात्राओं के बैग आदि सामान मतदान स्थल पर जाने से पूर्व बाहर रखवाया गया। छात्राओं के कलरफुल स्कार्फ तक उतरवा लिए गए हैं। इस पर कुछ छात्राओं ने ऐतराज भी किया। मतदान के लिए ग्रामीण इलाके के छात्र-छात्राओं को कॉलेज तक लाने के लिए वाहन सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई। मतदान के तुरन्त बाद मतपेटियां जिला कोष कार्यालय भवन में कड़ी सुरक्षा में रखवाने की कार्रवाई  शुरू कर दी गई। मतगणना कल  महाविद्यालयों में ही प्रात: 11 बजे से शुरू होगी।
  सीओ सिटी इस्माइल खां ने बताया कि छात्र संघ चुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। गल्र्स कॉलेजों के बाहर शक्ति दल तैनात किया गया। सभी महाविद्यालयों के आस-पास घोड़ा पुलिस, आरएसी, क्यूआरटी, होमगार्ड,  मोबाईल पुलिस सहित अतिरिक्त जाब्ता लगाया गया था। उन्होंने बताया कि कहीं भी उम्मीदवारों को वाहनों का प्रयोग करने दिया गया।


No comments