Breaking News

शिक्षा विभाग में पीटीआई के 35 करोड़ का मामला

- क्रिकेट सट्टे में भी हार गया करोड़ों के गबन की राशि
श्रीगंगानगर। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कर्मचारियों के उपार्जित अवकाश के फर्जी दस्तावेज तैयार करके विभाग में 35 करोड़ रुपए के गबन का आरोपी पीटीआई ओमप्रकाश शर्मा को क्रिकेट सट्टे की भी लत है। गबन की करोड़ों रुपए की राशि भी वह क्रिकेट सट्टा बुक्की संचालकों को दे चुका है।
पुरानी आबादी पुलिस थाना प्रभारी दिगपाल सिंह ने बताया कि सद्भावनानगर निवासी पीटीआई ओमप्रकाश शर्मा को 8 अगस्त तक रिमांड पर लिया गया है। पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि उसे क्रिकेट सट्टा लगाने की भी लत है। ऐसे में वह लाखों रुपए का सट्टा लगाता था। अब तक क्रिकेट बुक्की वालों को भी वह करोड़ों रुपए की राशि का भुगतान कर चुका है। रुपया हारने के बाद बुक्की वाले दबाव बनाते थे। उसके पास पैसा नहीं था। बुक्की वालों को करोड़ों रुपए का भुगतान करने के लिए उसने  शिक्षा विभाग में कई कर्मचारियों के फर्जी बिल तैयार करके भुगतान उठा लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि ओमप्रकाश शर्मा ने क्रिकेट बुक्की वालों को  अब तक कितने रुपयों का भुगतान किया और गबन की राशि से कहां-कहां खर्च किया। इसकी सूची बनाई जा रही है। ओमप्रकाश शर्मा की सम्पत्ति की भी सूची बनाई जा रही है।
जानकारों के मुताबिक ओमप्रकाश ने तीन अर्टिका कारों को खरीद कर टैक्सी पर चलाता था। तीनों गाडिय़ों पर ड्राईवर रखे हुए थे। तीनों चालक रोजाना टैक्सी से कमाए रुपए उसे देने घर आते थे, लेकिन उसके गबन का मामला उजागर होने और मुकदमा दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी के बाद ओमप्रकाश शर्मा ने तीनों अर्टिका कारों को एक बार चालकों के ही सुपुर्द कर दी है। पुलिस ओमप्रकाश शर्मा से पूछताछ मेें कई सनसनीखेज खुलास कर सकती है।
गौरतलब है कि ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में डेपूटेशन पर नियुक्त पीटीआई ने फर्जी रिकॉर्ड तैयार करके अपने परिवार व रिश्तेदारों के बैंक खातों में सरकारी ट्रांसफर करवा लेता था। फिर इसी राशि को खुद ही निकाल लेता था।
पंजाब सीएम सिक्योरिटी कमांडो की गोली मारकर हत्या
अमृतसर। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की सिक्योरिटी में तैनात एक कमांडो की मोहाली के पब में गोली मारकर हत्या कर दी गई. कमांडो की पहचान सुखविंदर कुमार के तौर पर हुई है. वहीं अरोपी की पहचान चरणजीत सिंह उर्फ साहिल सागर के तौर पर हुई है।
बताया जा रहा है कि पब में सागर महिलाओं के साथ बदतमीजी कर रहा था. जब सुखविंदर ने इस बात का विरोध किया तो उसे गोली मार दी गई. नवभारत टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार रविवार रात 2.30 बजे साहिल अपने कुछ दोस्तों के साथ मोहाली फेज ग्यारह के एक डिस्को में पहुंचा. इस दौरान वहां पर वह महिलाओं से बदसलूकी करने लगा. महिलाओं के मना करने के बाद भी वह नहीं माना और उनके साथ अश्लील हरकतों पर उतर आया. इस दौरान सुखविंदर ने उसका विरोध किया. इस बात पर दोनों में बहसे हो गई. बाद में 2.45 बजे साहिल और उसके दोस्तों को क्लब से बाहर निकाल दिया गया. क्लब से बाहर निकाले जाने की बात पर साहिल गुस्सा गया. वह सुखविंदर का पार्किंग लॉट में इंतजार करने लगा. रात करीब 3.20 बजे जब सुखविंदर बाहर निकला तो वहां पहले से मौजूद साहिल उससे एक बार फिर भिड़ गया. साहिल ने अचानक गाड़ी से पिस्तौल निकाली और सुखविंदर पर दो फायर किए. एक गोली उसकी छाती में लगी और दूसरी उसके पेट में. इसके बाद साहिल ने एक हवाई फायर किया और वहां से फरार हो गया. सुखविंदर को अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


No comments