Breaking News

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर सरकारी डॉक्टर से मांगे 3 लाख

- फिरौती न देने पर दी पिता-पुत्र को जान से मारने की धमकी
- पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच से किए पांच युवक राउंडअप
श्रीगंगानगर। कुख्यात अपराधी लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर सादुलशहर बीसीएमओ डॉ. महेश गुप्ता से 3 लाख रुपए की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। फिरौती न देने पर अज्ञात ने पिता-पुत्र को जान से मारने की धमकी दी है। बीसीएमओ की रिपोर्ट पर सादुलशहर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पांच युवकों को राउंड अप किया है।
सूत्रों के अनुसार बीती रात से लेकर आज सुबह तक राउंडअप किए गए युवकों से पूछताछ के आधार पर थाना पुलिस शाम तक मामले का खुलासा कर सकती है। डॉ. गुप्ता के घर जाकर फिरौती का लिफाफा फेंकने वाले युवक ही प्रकरण के मुख्य आरोपी बताए जा रहे हैं। दोनों युवक ही नशेड़ी किस्म के हैं। सूत्रों के अनुसार इनमें से एक युवक पर डेढ़ से दो लाख रुपए का कर्जा था। कर्जा उतारने के लिए उसने अपने साथी के साथ मिलकर फिरौती मांगने का प्लान बनाया। इतना ही नहीं, राउंडअप किए दोनों युवक डॉ. महेश गुप्ता से परिचित थे। इसीलिए इन्होंने उनसे फिरौती मांगना आसान लगा।
उधर डॉ. महेश गुप्ता ने बताया कि घटनाक्रम बीती गुरुवार दोपहर का है। अज्ञात दो युवक दोपहर 1.35 पर उसके घर आए। इनमें से एक युवक अंदर आया जबकि दूसरा बाहर ही मोटरसाइकिल पर इंतजार करता रहा। अंदर आने वाले युवक थोड़ी देर पोर्च में घूमता रहा। जूतों के फीते बांधे। फिर मुंह पर मास्क लगाने के बाद उसने बेटे यतिन की स्कूटी की टोकरी में फिरौती पत्र लिखा लिफाफा फेंका और बाहर चला गया।
बाद में दोनों युवक वहां से चले गए। दोपहर मेें ऑफिस से घर आने के बाद वे काम में व्यस्त हो गए। शाम 4 बजे कर्मचारी ने उन्हें बताया कि बेटी की स्कूटी में एक  लिफाफा पड़ा है। खोलने पर उसमें लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर उनसे 3 लाख की फिरौती मांगने का जिक्र मिला।
डॉ. गुप्ता के अनुसार पत्र में लिखा था कि- दो अगस्त तक उन्हें तीन लाख रुपए लेकर शमशान घाट के पास आना है। पुलिस को बताने पर बाप-बेटे दोनों को जान से मार देंगे। फिरौती मांगने वालों ने रकम देने के लिए नीचे दो दिनों का समय भी लिखा था। डॉ. गुप्ता ने बताया कि उन्होंने तुरंत पुलिस को इससे अवगत करवाया।
पुलिस ने घर आकर सीसीटीवी फुटेज चैक की। बाद में पुलिस ने डॉ. गुप्ता की ओर से दी गई रिपोर्ट के आधार पर फिरौती मांगने के आरोप में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु की।
जानकारी है कि सीसीटीवी फुटेज की जांच के आधार पर रात तकरीबन सवा 1 बजे पुलिस ने बाहर मोटरसाइकिल पर खड़े युवक से बात करने वाले अन्य युवक को राउंड अप किया। उससे पूछताछ के आधार पर शुक्रवार को पुलिस ने डॉ. गुप्ता के घर आने वाले दो युवकों सहित चार युवकों को राउंडअप कर लिया। अभी इन युवकों को बापर्दा रखा गया है। जांच अधिकारी एसआई लेखराम जांगिड़ ने बताया कि राउंडअप किए गए युवकों से पूछताछ की जा रही है।


No comments