Breaking News

तेज बारिश के बाद प्रदेश में 2 से 3 डिग्री तक गिरा तापमान

- अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट
जयपुर। एक दिन पहले हुई झमाझम बारिश के बाद प्रदेश के तापमान में शुक्रवार को 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट देखने के लिए मिली। यहां शुक्रवार को ज्यादातर जगह मौसम साफ रहा। वहीं, मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के 16 शहरों में अगले 24 घंटे में बारी बारिश की चेतावनी है। इससे पहले गुरुवार को माउंटआबू में सुबह 8 से शाम 8 बजे तक 10 इंच बारिश हुई। अजमेर में साढ़े तीन घंटे में ही साढ़े चार इंच से ज्यादा बारिश से बाढ़ की स्थिति बन गई।
तेज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने अगले 5 दिन पूर्वी राजस्थान के अजमेर, बारां, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। यहां मौसम विभाग द्वारा तेज बारिश के साथ आंधी चलने की भी संभावना जताई गई है।
बीते 24 घंटे में माउंट आबू में सबसे ज्यादा 247 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। साथ ही अजमेर में 114.2, भीलवाड़ा में 10.4, सीकर में 7.2, कोटा में 4.8, डबोक 3.6, गंगानगर में 31.7 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं बीती रात अजमेर के तापमान में 2.4 डिग्री की गिरावट देखने के लिए मिली। यहां तपामान 24.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। साथ ही माउंट आबू में सबसे कम 19.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।


No comments