Breaking News

एक वर्ष में सभी खातों में 14 करोड़ रुपया आया और खपा दिया

- करीब 22 बैंकों में सैकड़ों खाते, 35 करोड़ के गबन के आरोपी पीटीआई से पूछताछ जारी
श्रीगंगानगर। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कर्मचारियों के उपार्जित अवकाश के फर्जी दस्तावेज तैयार करके विभाग में 35 करोड़ रुपए के गबन का आरोपी पीटीआई ओमप्रकाश शर्मा एक वर्ष में सभी बैंकों के जरिए 14 करोड़ रुपए की राशि डकारता था। इन खातों से ऑनलाइन व चैक के द्वारा भुगतान प्राप्त करता था। आरोपी से पुरानी आबादी पुलिस थाना में पूछताछ चल रही है।
जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग में 35 करोड़ रुपए गबन के आरोपी पीटीआई ओमप्रकाश शर्मा ने ठगी के शुरूआती दौर 2015-16 में ही 22 बिल पास करवा कर बैंक खातों के जरिए एक करोड़ 21 लाख रुपए की राशि प्राप्त कर ली थी। उसने सरकारी राशि का गबन करने के लिए करीब 22 बैंकों में अपने व अपने परिवार के लोगों के नाम सैकड़ों खाते खुलवाये। इन खातों में सरकारी पैसा ट्रांसफर होता था। एक वर्ष में ही 14 से 15 करोड़ रुपए खातों के जरिए गबन करने लगा।
थाना प्रभारी दिगपाल सिंह ने बताया कि ठगी के आरोपी ओमप्रकाश शर्मा से पूछताछ चल रही है। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में डेपूटेशन पर नियुक्त पीटीआई कर्मचारिया के उपार्जित अवकाश की राशि प्राप्त करने के लिए फर्जी रिकॉर्ड तैयार करके अपने परिवार व रिश्तेदारों के बैंक खातों में सरकारी ट्रांसफर करवा लेता था। बैंकों से डिटेल प्राप्त करके गबन की राशि को सूचीबद्ध किया जा रहा है।


No comments