Breaking News

अनूपगढ़ मेंं अभी नहीं खुलेगा जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय

- जानिए क्या है वजह
- विधानसभा में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने दिया जवाब
श्रीगंगानगर। अनूपगढ़ में अभी जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय नहीं खुल पाएगा। इसकी वजह अनूपगढ़ क्षेत्र मेें वाहनों की संख्या कम होना है।
अनूपगढ़ विधायक संतोष बावरी ने अनूपगढ़ मेंं जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय खोलने के बारे में विधानसभा में प्रश्न पूछा था, जिसके जवाब में परिवहन मंत्री  प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि जिला परिवहन कार्यालय वहीं खोले जाएंगे जहां पंजीकृत वाहनों की संख्या एक लाख से अधिक होगी। इसके लिए पॉलिसी प्रक्रियाधीन है। खाचरियावास मंगलवार को राज्य विधानसभा में इस सम्बन्ध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि अनूपगढ़ में अभी पंजीकृत वाहनों की संख्या एक लाख से कम है, इसलिए अभी वहां डीटीओ कार्यालय खोला जाना संभव नहीं है। डीटीओ कार्यालय खोले जाने के सम्बन्ध मे नीति बनाई जा रही है।
उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जिले में अनूपगढ़ में पडोसी राज्यों से वाहन खरीदे जाने के मामले में स्थानीय विधायक का कोई सुझाव हो जिससे प्रदेश को फायदा होता हो तो उसका परीक्षण करा लिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि नए उप परिवहन कार्यालय खोले जाने के सम्बन्ध में पूर्व अनुभव ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। इससे पहले विधायक श्रीमती संतोष बावरी के मूल प्रश्न के जवाब मेंं परिवहन मंत्री ने कहा कि वर्तमान में उप परिवहन कार्यालय खोलने के लिए विभाग में कोई मानदण्ड निर्धारित नहीं हैं। उन्होंने बताया कि विभाग में संचालित कार्यालयों में स्टाफ की कमी है। नवीन कार्यालय खोलने के स्थान पर विभाग में संचालित कार्यालयों को सुदृढ़ करना आवश्यक हैं।


No comments