Breaking News

गांव से लेकर शहर तक आमजन के लिए सोचते हैं सीएम गहलोत: गौड़

श्रीगंगानगर/जयपुर। प्रदेश की कांग्रेस सरकार आमजन और किसानों की हितैषी हैं, जिसका सीधा सा प्रमाण प्रदेशवासियों के लिए घोषित बजट में स्पष्ट जाहिर हो गया है क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शहर से लेकर गांव के अंतिम छोर तक बैठे उस आमजन, किसान, मजदूर तक के बारे में सोचते हैं जो उनसे आस लगाये बैठा हैं। यह बात श्रीगंगानगर विधायक राजकुमार गौड़ ने विधानसभा में बोलते कहे। उन्होंने कहा कि इसलिए प्रदेश और श्रीगंगानगर की जनता विश्वास रखे, कांग्रेस का हाथ आमजन के साथ हैं और रहेगा।
बीकानेर कैनाल के लिये बड़ा बजट
विधायक राजकुमार गौड़ ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है। इसलिए तो सीएम अशोक गहलोत ने बजट से पूर्व ही जल संसाधन के लिए 4675 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। उन्होंने 78 लाख रुपये बीकानेर कैनाल, जिसके लिये आज तक कभी सोचा नहीं था, मुख्यमंत्री ने बिना लाभ देखते बजट से पूर्व ही 3 जुलाई को 98 लाख रूपये स्वीकृत कर दिये।
छह राज्य राजमार्गो के लिये मिले 927 करोड़
गौड़ ने कहा कि आमजन को बेहतर सड़क मार्ग के तहत छह राज्य राजमार्गो के लिए 927 करोड़ रुपये  स्वीकृत किये गये हैं। गौड़ ने सदन मेें कहा कि हमारे जिले में गंदे पानी सप्लाई हो रही हैं, जिसके लिये एनजीटी के निर्देशों की पालना कराई जाये, जिससे शहर और प्रदेशवासियों को स्वच्छ जल मिल सके।
जीएसटी में शामिल हो पेट्रोल-डीजल
गौड़ ने कहा कि डीजल ओर पेट्रोल पर वेट बढ़ाने की बात आ रही है। केन्द्र सरकार ने दो रुपये लीटर बढ़ाया, स्टेट ने चार प्रतिशत वेट बढ़ाया। इसलिये मैं मेरे विधायक साथियों से कहना चाहूंगा कि सब लोग मांग कर रहे हैं कि जीएसटी में इसकों शामिल किया जाये, तो मैं चाहूंगा यह प्रस्ताव पास हो ओर सब लोग मिलकर प्रस्ताव करें।


No comments