फेसबुक पर राजनीतिक विज्ञापन की बाढ़
-'भारत के मन की बात, पर सबसे ज्यादा खर्च
नई दिल्ली। आम चुनाव के लिये प्रचार अभियान के जोर पकडऩे के साथ सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) तथा उसके समर्थक फेसबुक पर जमकर विज्ञापन दे रहे हैं और इस मामले में दूसरे दलों एवं लोगों से कहीं आगे हैं. फेसबुक पर विज्ञापन व्यय बढ़कर 8.38 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है जिसमें बीजेपी और उसके समर्थकों की हिस्सेदारी सर्वाधिक है. सोशल मीडिया कंपनी ने यह जानकारी दी. फेसबुक की एड लाइब्रेरी रिपोर्ट के अनुसार फरवरी से लेकर 16 मार्च 2019 तक कुल राजनीतिक विज्ञापन 34,048 रहे. इस पर 6.88 करोड़ रुपये खर्च किये गये. यह संख्या 23 मार्च तक बढ़कर 41,514 हो गयी जबकि कुल खर्च 8.38 करोड़ रुपये तक पहुंच गया. रिपोर्ट के अनुसार 23 मार्च 2019 को समाप्त सप्ताह में भारत में फेसबुक पर राजनीति और राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों से जुड़े विज्ञापनों की संख्या 7,400 से अधिक बढ़ी है. ,भारत के मन की बात, पृष्ठ सर्वाधिक खर्च करने वाले के रूप में उभरा है.
नई दिल्ली। आम चुनाव के लिये प्रचार अभियान के जोर पकडऩे के साथ सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) तथा उसके समर्थक फेसबुक पर जमकर विज्ञापन दे रहे हैं और इस मामले में दूसरे दलों एवं लोगों से कहीं आगे हैं. फेसबुक पर विज्ञापन व्यय बढ़कर 8.38 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है जिसमें बीजेपी और उसके समर्थकों की हिस्सेदारी सर्वाधिक है. सोशल मीडिया कंपनी ने यह जानकारी दी. फेसबुक की एड लाइब्रेरी रिपोर्ट के अनुसार फरवरी से लेकर 16 मार्च 2019 तक कुल राजनीतिक विज्ञापन 34,048 रहे. इस पर 6.88 करोड़ रुपये खर्च किये गये. यह संख्या 23 मार्च तक बढ़कर 41,514 हो गयी जबकि कुल खर्च 8.38 करोड़ रुपये तक पहुंच गया. रिपोर्ट के अनुसार 23 मार्च 2019 को समाप्त सप्ताह में भारत में फेसबुक पर राजनीति और राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों से जुड़े विज्ञापनों की संख्या 7,400 से अधिक बढ़ी है. ,भारत के मन की बात, पृष्ठ सर्वाधिक खर्च करने वाले के रूप में उभरा है.
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