24 हजार करोड़ के स्नैक्स मार्केट में ब्रिटानिया करेगी एंट्री
मुंबई। ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज 24 हजार करोड़ के साल्टी स्नैक्स मार्केट में एंट्री की योजना बना रही है, जिस पर अभी पेप्सिको और हल्दीराम का दबदबा है। देश की सबसे बड़ी बिस्किट कंपनी 'टाइम पास ब्रांड के तहत अगले महीने स्नैक्स लॉन्च करेगी। नॉन-बिस्किट कैटेगरी में प्रवेश करने की योजना के तहत ब्रिटानिया ने यह पहल की है। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर वरुण बेरी ने कहा, 'हम बिल्कुल अलग प्रॉडक्ट्स की रेंज उतारने जा रहे हैं। हमारे पास 80 प्लांट्स हैं, जहां कंपनी प्रॉडक्ट्स तैयार करती है। स्नैक्स सेगमेंट में सामान लाने पर काफी पैसा खर्च होता है, लेकिन हमारे पास देशभर में प्लांट्स हैं, इसलिए हम कम लागत में स्नैक्स को कहीं भी पहुंचा सकेंगे। बेरी ने प्रॉडक्ट्स की रेंज और वेरिएंट्स का ब्योरा नहीं दिया। भारत में बिस्किट, स्नैक्स और डेयरी तीन सबसे बड़े सेगमेंट हैं। 3.4 लाख करोड़ के कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स मार्केट में इनकी हिस्सेदारी एक तिहाई है।

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