Breaking News

कोरोना को भी बनाया ठगी का जरिया, खातों से निकाल रहे रकम

-सावधान रहें, किसी को ना दें मोबाइल, खाते की जानकारी: पुलिस अधीक्षक
श्रीगंगानगर। आपराधिक किस्म के लोगों ने कोरोना वायरस को भी ठगी का जरिया बना लिया है। ऐसे लोग ऑनलाइन ठगी के लिए कोरोना के हौव्वे का इस्तेमाल करते हुए खातों से रकम उड़ा रहे हैं। इन घटनाओं के मद्देनजर जिला पुलिस अधीक्षक ने आमजन से सावधान रहने की अपील की है।
जिला पुलिस अधीक्षक ने हेमंत शर्मा ने बताया कि इन दिनों कुछ लोग कोरोना से बचाव का मैसेज भेजकर खातों से रकम उड़ा रहे हैं। इसलिए अगर आपके मोबाइल पर इस तरह का कोई मैसेज आता है तो उसे ना खोलें। उसमें दिए गए लिंक पर क्लिक ना करें। कोरोना के खौफ का फायदा उठाते हुए साइबर जालसाज ऑनलाइन ठगी को अंजाम दे रहे हैं। इसलिए सावधान रहें और ऐसे किसी लिंक को ओपन ना करें।
कैसे करते हैं जालसाजी
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जालसाजी करने वाले लोगों को ऐसे मैसेज भेज रहे हैं, जिसमें कोरोना प्रभावित देशों के हालात, सुझाव व दवाओं के बारे में जानकारी दी जा रही है। इसके साथ ही मैसेज में एक लिंक भेजा जा रहा है। पूरी जानकारी के लिए जैसे ही लिंक को खोला जाता है, मोबाइल फोन का सारा डाटा जालसाजी करने वालों के पास चला जाता है। उसे एक्सस कर जालसाजी करने वाले ऑनलाइन तरीके से खातों से रकम उड़ा रहे हैं।


No comments