Breaking News

घर से बेवजह नहीं, सामान लेने निकलेंगे तो तंग नहीं करेगी पुलिस

-आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग साथ रखें परिचय पत्र: सीओ सिटी
श्रीगंगानगर। लॉक डाऊन में जनता के साथ पुलिस द्वारा किए जा रहे व्यवहार पर सीओ सिटी इस्माइल खान ने कहा कि लोग घरों से बेवजह नहीं, सिर्फ सामान लेने या जरुरी काम से ही निकलें। घरेलू राशन और आवश्यक सामान लेने के लिए आए लोगों को पुलिस तंग नहीं करेगी, लेकिन इसकी आड़ में बिना वजह की आवाजाही करने वालों पर सख्ती जारी रहेगी।
आमजन से लॉक डाऊन का पूर्णत: पालन करने की अपील करते हुए सीओ सिटी ने कहा कि यह व्यवस्था सभी के लिए है। पुलिस किसी की दुश्मन नहीं। सरकार के आदेशों की पालना ही करवा रही है। वाहनों की हवा निकालने और दुव्र्यवहार पर उन्होंने कहा कि घरेलू राशन, आवश्यक सामान लेने के लिए लोग बाहर आएं और सामान लेकर वापिस लौट जाएं। ऐसे लोगों को पुलिस तंग नहीं करेगी। कोई करता है तो पुलिस कंट्रोल रूम, थानों में सूचना दीजिए। उनके मोबाइल नंबर 94140-85086 पर भी फोन कर सकते हैं। इससे हटकर अगर किसी को भी कोई परेशानी है तो पुलिस को बताए। घर बैठे उसका समाधान करने का प्रयास रहेगा। लॉक डाऊन के दौरान पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बेवजह की आवाजाही ना करें। घरेलू राशन, मेडिकल, दूध, फल-सब्जी की आपूर्ति बनी रहेगी। गुड्स व्हीकलों को छोड़कर सवारी गाडिय़ों पर पाबंदी है।
बाहर जाएं तो साथ रखें आई कार्ड
लॉक डाऊन के मद्देनजर सीओ सिटी ने कहा है कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग जब बाहर जाएं, तो अपने साथ आई कार्ड अवश्य रखें। मसलन राशन दुकानदार या कर्मचारी बाहर निकलते हंै तो उनके पास आई कार्ड नहीं होते। इन दुकानदारों के साथ-साथ आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग अपनी एसोसिशन/संस्था द्वारा जारी आई कार्ड दिखा सकते हैं।
हर किसी को नहीं मिलता सेवा का मौका
कोरोना महामारी के चलते प्रभावी लॉक डाऊन को जरुरी बताते हुए सीओ सिटी ने प्रत्येक नागरिक से इसकी पालना की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस दौरान जो लोग आवश्यक सेवाओं से जुड़े हैं, वे भाग्यशाली हैं। हर किसी को सेवा का मौका नहीं मिलता। जिन्हें मिला है, वे बढ़-चढ़कर अपनी ड्यूटी करें। 10 घंटे की ड्यूटी है तो 12 घंटे काम करें। आमजन की परेशानियां कम करें, खुशी मिलेगी।


No comments