Breaking News

डीएसओ की टीम को देख डीपू खोलने से इंकार, पुलिस बुलानी पड़ी

- उपभोक्ताओं का गेहूं कालाबाजारी में बेचने की शिकायत
श्रीगंगानगर। उपभोक्ताओं के लिए आवंटित गेहूं को कालाबाजारी में बेचने की शिकायत पर रसद विभाग की टीम ने आज पुरानी आबादी सब्जी मंडी में स्थित एक उचित मूल्य की दुकान पर दबिश दी, लेकिन दुकानदार ने दुकान खोलने से इंकार कर दिया। ऐसे में विभाग की टीम को दुकान खुलवाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। आखिरकार टीम ने शटर का ताला तोडऩे की कमर कसी, तो दुकानदार ने ताला खोल दिया। टीम ने मौके पर जांच पड़ताल शुरू की।
मौके पर  पहुंची जिला रसद अधिकारी राकेश सोनी ने बताया कि उचित मूल्य के दुकानदार टेकवाणी ऑटोमोबाइल वार्ड नम्बर 9, सब्जी मंडी पुरानी आबादी को उपभोक्ताओं में वितरित करने के लिए आवंटित गेहूं को कालाबाजारी में बेचने की शिकायत मिली थी। इस पर टीम के साथ वह मौके पर पहुंचे। दुकानदार दिनेश टेकवाणी दुकान के ऊपर चढ़ गया और दुकान खोलने से इंकार कर दिया। दो घंटे तक दुकानदार दिनेश को दुकान खोलने के लिए समझाइश की गई, लेकिन उसने दुकान नहीं खोली। उसके परिवार के सदस्य पहले लिखित में जांच करने के आदेश मांगने लगे।
डीएसओ ने बताया कि डीपू होल्डर पर समझाइश का कोई असर नहीं हुआ, तो पुलिस को मौके पर बुला कर दुकान का ताला तोडऩे का अल्टीमेटम देते हुए दुकानदार को दस मिनट का समय दिया गया। इस पर टीम को ताला तोडऩा नहीं पड़ा। दुकानदार ने स्वयं ही ताला खोल दिया। इसके बाद स्टॉक की जांच की गई। उपभोक्ताओं को वितरित गेहूं और मौके पर मिले गेहूं के स्टॉक की जांच पड़ताल की जा रही है। जांच के बाद पता चल पायेगा कि दुकानदार ने आवंटित गेहूं को कालाबाजारी में बेचा है या नहीं। समाचार लिखे जाने तक जांच पड़ताल जारी थी।

No comments