Breaking News

अनूपगढ़, घड़साना व सूरतगढ़ पंस इलाके में सरपंची के उम्मीदवारों में चिंता

- जिला प्रशासन ने भी ईवीएम के रेन्डेमाइजेशन के बारे में चुनाव आयोग से मांगा मार्ग दर्शन
- पंचायत चुनाव 2020
श्रीगंगानगर। पंचायत आम चुनाव 2020 की तमाम तैयारियों के बीच जोधपुर हाइकोर्ट का स्टे आने पर जिले की तीन पंचायत समितियों में सरपंची व पंची का ख्वाब देने वाले सैकड़ों लोगों में चिंता पैदा कर दी है।
अनूपगढ़, सूरतगढ़ व घड़साना पंचायत समिति के तहत आने वाली ग्राम पंचायतों में फिलहाल चुनाव नहीं होंगे, केवल श्रीविजयनगर पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में ही चुनाव होगा। हाइकोर्ट के स्थगन आदेश के तहत जिला प्रशासन भी पेशोपेश में है। जिला प्रशासन ने तीनों पंचायत समितियों के आवंटित ईवीएम मशीनों आज होने वाले रेंडीमाइजेशन के बारे में चुनाव आयोग से मार्ग दर्शन मांगा है।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी व एडीएम प्रशासन डा. गुंजन सोनी ने बताया कि चुनाव आयोग ने हाइकोर्ट के स्थगन आदेश के बाद आदेश जारी करके बताया है कि ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं पंच के पदों के लिए प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों एवं उनसे संबंधित समस्त निर्वाचन दस्तावेजों को आयोग के आगामी आदेशों तक सील बंद करके अभिरक्षा में रखा जाये। ऐसे में अनूपगढ़, सूरतगढ व घड़साना पंचायत समितियों के तहत आने वाली ग्राम पंचायतों में आये नामांकन पत्रों को सुरक्षित रखने के आदेश जारी किए जा चुके हैं।
उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से चारों पंचायत समिति में सरपंच व पंच के चुनाव के लिए ईवीएम मशीनों का रेंडीमाइजेशन करने का कार्य आज कलेक्ट्रेट में किया जाना था। इसकी तैयारियां कर ली गई थी। चारों पंचायत समितियों के उपखण्ड अधिकारी भी यहां पहुंच गये थे, लेकिन बीती रात चुनाव आयोग के आदेश आने पर रेंडीमाइजेशन का कार्य अधर में लटक गया है।
जिन पंचायत समितियों में चुनाव स्थगित किये गये हैं, उन पंचायत समितियों की ईवीएम मशीन का रेंडीमाइजेशन करने के लिए चुनाव आयोग से मागदर्शन मांगा जा रहा है। कल 9 जनवरी को ही नामांकन पत्रों की जांच के बाद उम्मीदवारों की अंतिम सूची तैयार कर ली गई थी। अब केवल विजयनगर पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में मतदान 17 जनवरी को होगा। 16 जनवरी को मतदान दलों जिला मुख्यालय से रवाना कर दिया जायेगा।


No comments