Breaking News

कलेक्ट्रेट में विद्युत सप्लाई बंद होने से दोपहर तक कामकाज ठप

श्रीगंगानगर। जिला कलेक्ट्रेट में आज सुबह बिजली गुल होने से दोपहर तक कामकाज ठप हो गया। बारिश के चलते कलेक्ट्रेट में बिजली की तारों में स्पार्किंग हो गई। ऐसे में दो-तीन जगह पटाखे बजाने के बाद बिजली की सप्लाई बंद करनी पड़ी। दोपहर साढ़े करीब साढ़े 11 बजे विद्युत सप्लाई बहाल होने पर कलेक्ट्रेट में कामकाज शुरू हुआ।
जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब आठ बजे बारिश के बीच विद्युत लाइन में फाल्ट आ गया। सूचना मिलने पर विद्युत निगम के कर्मचारी वहां पहुंचे, लेकिन बार-बार लाइन दुरूस्त करने पर ट्रांसफार्मर से फ्यूज उड़ते रहे। ऐसे में विद्युत तार बदलने के बाद साढ़े 11 बजे विद्युत सप्लाई शुरू हो सकी। विद्युत गुल होने पर जिला मुख्यालय के अधिकारी मतदान दलों को रवाना करने के लिए सरकारी कॉलेज में पहुंचे थे।
अपात्र किसानों से वापिस ली जायेगी राशि
सहकारी समितियां रजिस्ट्रार ने दिए आदेश
श्रीगंगानगर। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत जिन अपात्र किसानों ने राशि प्राप्त कर ली है, उनसे अब राशि की वसूली की जायेगी। यह वह किसान है, तो भौतिक सत्यापन में अपात्र पाये गये। इस संबंध में सहकारी समितियां रजिस्ट्रार व आईएएस नवीन कुमार पवन ने जिला कलेक्टरों को आदेश जारी किए हैं।
आदेश के तहत प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजनान्तर्गत अपात्र किसानों के आवेदन पत्र निरस्त किए जाने हैं।। भौतिक सत्यापन में अपात्र किसानों के आवेदन पत्र जिला स्तर पर निरस्त किए जाने अपेक्षित हैं, जाकि अपात्र किसानों  को योजना का लाभ लेने से रोका जाये। इन अपात्र किसानों के आवेदन निरस्त करने के लिए प्रधानमंत्री किसान पोर्टल पर विकल्प दिया गया है।
आदेश में अपात्र किसानों के खातों में हस्तान्तरित हुई किश्त की राशि तत्काल वसूल करके विभाग के खाते में जमा करवा जायें। यह आदेश मिलने के बाद जिला प्रशासन ने प्रधानमंत्री किसान पोर्ट पर अपात्र किसानों के आवेदन निरस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

No comments