Breaking News

राज्य सरकार कर रही संविदा कर्मियों को स्थाई करने की तैयारी

- अगर ऐसा हुआ तो मिलेगा श्रीगंगानगर जिले के सैकड़ों संविदा कर्मियों को लाभ
श्रीगंगानगर। प्रदेश के विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदाकर्मियों को अशोक गहलोत सरकार बड़ी राहत प्रदान कर सकती है। अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो जल्द ही संविदाकर्मियों को स्थाई कर दिया जाएगा। ऐसा होने से श्रीगंगानगर जिले के सैकड़ों संविदा कर्मियों को लाभ मिलेगा। जिले के विभिन्न विभागों में संविदा कर्मी कार्य कर रहे हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार संविदा कर्मियों की समस्याओं के निवारण के लिए गठित कैबिनेट सब कमेटी जल्द ही संविदाकर्मियों को स्थाई करने की सिफारिश करेगी। सब कमेटी संविदाकर्मियों को स्थायीकरण करने के सार्थक नतीजे पर पहुंच गई है।
जयपुर में शासन सचिवालय में ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला की अध्यक्षता में हुई गुरुवार को कैबिनेट सब कमेटी बैठक हुई। बैठक के बाद डॉ. कल्ला ने कहा कि करीब-करीब सभी विभागों से संविदाकर्मियों की संख्या मिल गई है। अब विभागों से रिक्त पदों की जानकारियां मांगी जा रही हैं ताकि संविदा कर्मियों को समायोजित करने में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। कमेटी की अगली बैठक में यह काम पूरा हो जाएगा।
सरकार की ओर से इसके लिए गठित मंत्री स्तरीय समिति लगातार बैठकों में संवेदनशीलता के साथ सभी आवश्यक पहलुओं पर विचार विमर्श कर रही है। डॉ. कल्ला ने आरोप लगाया कि पिछली बीजेपी सरकार ने संविदाकर्मियों को सिर्फ सब्जबाग दिखाए। पिछली सरकार के समय संविदा कर्मचारियों के लिए गठित कमेटी ने पांच वर्षों के अपने कार्यकाल में कोई निर्णय नहीं किया। बिना किसी निर्णय के ही वसुंधरा राजे सरकार का कार्यकाल समाप्त हो गया।
उल्लेखनीय है कि सीएम अशोक गहलोत ने सत्ता में आते ही संविदाकर्मियों की समस्याओं का समाधान करने के लिए कैबिनेट सब कमेटी का गठन किया था। उसके बाद यह कमेटी इस पर चर्चा कर सार्थक नतीजे पर पहुंचने का प्रयास कर रही है। वहीं संविदाकर्मी भी लंबे समय से स्थाई होने की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

No comments