Breaking News

29 ग्राम पंचायतों में सरपंची व पंच के लिए मतदान परसों

- कल रवाना होंगे मतदान दल
श्रीगंगानगर। पंचायत आम चुनाव 2020 के प्रथम चरण में श्रीविजयनगर पंचायत समिति क्षेत्र की 29 ग्राम पंचायतों में सरपंच व पंच पद के लिए मतदान 17 जनवरी को होगा। मतदान सम्पन्न करवाने के जिला मुख्यालय के डा. भीमराव अम्बेडकर सरकारी कॉलेज से कल गुरूवार को मतदान दल रवाना होंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने तमात तैयारियां पूर्ण कर ली हैं।
उप जिला निर्वाचन अकिारी व एडीएम प्रशासन डा. गुंजन सोनी ने बताया कि प्रथम चरण में पंचायत आम चुनाव में 138 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। एक पंचायत में सरपंच का निर्विरोध चुनाव हो गया। उन्होंने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी शिव प्रसाद एम नकाते व पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा की मौजूदगी में कल गुरूवार सुबह दस बजे सरकारी कॉलेज से मतदान दलों की रवानगी शुरू कर दी जायेगा। मतदान दलों को किसी भी प्रत्याशी का आतिथ्य स्वीकार नहीं करने के निर्देश दिए गये हैं, जाकि निष्पक्ष चुनाव करवाये जा सके।
उन्होंने बताया कि विजयनगर 29 पंचायतों में सरपंच पद के लिए 241 नामांकन पत्र दाखिल हुए। इनमें उम्मीदवार 240 हैं। नामांकन पत्रों की जांच में सभी उम्मीदवारों के नामांकन सही पाये गये। नाम वापिसी के लिए निर्धारित समय में 101 उम्मीदवारों ने अपने पर्चे वापिस उठा लिए। ऐसें निटर्निंग अधिकारियों ने 138 उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी करके ग्राम पंचायतों पर चस्पा कर दी थी। उन्होंने बताया कि इन्हीं 29 पंचायतों में वार्ड संख्या 283 में वार्ड पंच के लिए 288 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रथम चरण के मतदान के लिए ईवीएम का द्वितीय रेंडेमाइजेशन आज कलेक्ट्रेट सभागार में कर दिया गया है। इसमें यह तय किया जायेगा कि मतदान दल में शामिल कौन से कर्मचारी को किस मतदान दल पर भेजा जायेगा।
उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण का चुनाव रायसिंहनगर, पदमपुर  व सादुलशहर पंचायत समिति क्षेत्र में होगा। इन ग्राम पंचायतों के लिए भी आज ईवीएम का प्रथम रेंडेमाइजेशन किया जा रहा है।


No comments