Breaking News

मरीजों के नाम पर भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में फर्जीवाड़ा

- प्राइवेट हॉस्पिटल में मिलीं कई अनियमितताएं, रिकॉर्ड जब्त
श्रीगंगानगर। भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में मरीजों के नाम पर फर्जीवाड़ा हो रहा है। ऐसे ही मामले की जांच मेंं बुधवार दोपहर को स्वास्थ्य विभाग की टीम को एक प्राइवेट हॉस्पिटल में अनियमितताएं मिलीं।
सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल ने बताया कि विभाग की टीम ने दोपहर बाद जिला राजकीय चिकित्सालय के सामने स्थित एंजल हॉस्पिटल पहुंचकर जांच की। यहां भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में फर्जीवाड़े की सूचना थी।
मरीज कृष्णलाल निवासी अनूपगढ़ ने बयान में बताया कि उससे इलाज के नाम पर 8500 रुपए लिए गए। एक दिन पहले डिस्चार्ज किए गए मरीज को भी एडमिट दिखा रखा था। एक दिन तक मरीज भर्ती रखने के नाम पर भी हॉस्पिटल द्वारा अनियमितता करने की जानकारी है। विजय कुमार निवासी पुरानी आबादी ने बताया कि जांच के लिए 1500 और दवा के नाम पर 400 रुपए लिए गए। कई मरीजों से खाली संतुष्टि फार्म पर साइन करवा रखे थे। इस पर टीम ने वीडियोग्राफी करते हुए आवश्यक रिकार्ड कब्जे में लिया गया है। सीएमएचओ ने बताया कि इस मामले में जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
सीएमएचओ ने बताया कि हॉस्पिटल के नीरज गोस्वामी, देशबंधु गुप्ता मौके पर नहीं मिले। टीम में भामाशाह के इनवेस्टीगेटर आनंद कुमार, डिप्टी सीएमएचओ डॉ. करण आर्य और नकुल शेखावत सहित अन्य शामिल रहे।


No comments