Breaking News

फल सब्जी मंडी में आधी रात को हुई वारदात, दो युवक सीसीटीवी कैमरे में कैद

- फल व्यापारी की दुकान से अढ़ाई लाख रुपए चोरी
- दूसरी दुकान में भी घुसे, कुछ नहीं मिला
श्रीगंगानगर। नई सब्जी मंडी में बीती रात एक फल व्यापारी की दुकान का शटर तोड़ कर अज्ञात दो युवक अढ़ाई लाख रुपए की नगदी चोरी करके ले गये। दो युवक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गये। इन चोरों ने एक और दुकान का शटर तोड़ कर चोरी का प्रयास किया, लेकिन दुकान में कागजातों के अलावा कुछ भी नहीं था। सूचना मिलने पर बीती रात कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन आज दोपहर तक पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था।
नुरानी फ्रूट कम्पनी के मालिक रज्जा अब्बास नकवी ने बताया कि पड़ौसी दुकान नम्बर 22 में सालासर फ्रूट कम्पनी है। यह दुकान भूपेन्द्र कुमार चलाते हैं। इस दुकान का मुनीम कुलदीप व पल्लेदार रात करीब दो बजे दुकान बंद करके घर चले गये। अल सुबह चार बजे दुकान पर आये तो शटर टूटा हुआ था। मुनीम ने अंदर जाकर देखा, तो दराज का ताला टूटा हुआ था। इसी दराज में एक और दराज थी। अंतिम दराज का भी ताला टूटा हुआ था। इस दराज में रखी दो लाख 50 हजार रुपए की नगदी गायब थी। मुनीम की सूचना पर दुकानदार भूपेन्द्र कुमार मौके पर पहुंच गये थे।   उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंचने के बाद कोतवाली पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौका मुआयना करके दुकान व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली, तो उसमें दो युवक कैद हो गये। दोनों युवकों की उम्र करीब 19 से 22 वर्ष लगती है। कुछ देर बाद पता चला कि अज्ञात चोरों ने पड़ौसी दुकान नम्बर 17 शर्मा फ्रूट कम्पनी में भी चोरी का प्रयास किया है। चोर इस दुकान का शटर तोड़ कर भीतर घुस गये और आलमारी का ताला तोड़ दिया। आलमारी में कागजातों के अलावा कुछ नहीं था। ऐसे में इस दुकान में कोई नुकसान नहीं हुआ। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में  जींस व स्वेटर पहने एक युवक व दूसरा युवक पेंट शर्ट पहने दिखाई दे रहा  है। जींस पहने युवक ने चेहरे पर दाढ़ी रखी हुई है। चोरी की वारदात रात करीब दो से तीन बजे के बीच की है।
रज्जा अब्बास ने बताया कि अज्ञात चोरों ने दोनों दुकानों में करीब आधा दर्जन दराजों के ताले तोड़े हैं। दराजों को देखने से लगता है कि चोरों ने लोहे के सरिए से दराजों को तोड़ा है। पुलिस ने आज दोपहर में भी घटनास्थल का निरीक्षण कया।
फल व्यापारी भूपेन्द्र ने बीती रात ही कोतवाली पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए रिपोर्ट दे दी थी, लेकिन आज दोपहर तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि मंडी में आये दिन चोरी की वारदातें होती रहती हैं, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती।
गौरतलब है कि कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र में सर्दी के बढऩे पर चोरियों की वारदातें लगातार हो रही हैं। पुलिस सघन गश्त के दावे करती हैं, लेकिन हकीकत में गश्त कागजों में ही दौड़ती है।

No comments