Breaking News

एक पार्षद के भाई की भूमिका भी सामने आई

- रिद्धि-सिद्धि गोली कांड : कार सवार पर गोली चलाने वाले युवकों का रिमांड लेगी पुलिस
श्रीगंगानगर। हनुमानगढ़ मार्ग पर स्थित रिद्धी-सिद्धी कॉलोनी में कार सवार युवक पर गोली चलाने के दोनों आरोपियों को आज दोपहर बाद अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जायेगा। इस वारदात में शामिल अन्य युवकों की सरगर्मी से तलाश करवाई जा रही है। घटनाक्रम में एक नवनिर्वाचित पार्षद के भाई की के अलावा अन्य युवकों की भूमिका भी सामने आई है।
जांच अधिकारी एसआई अल्का बिश्रोई ने बताया कि लवप्रीत ङ्क्षसह पुत्र हरेन्द्र सिंह जटसिख निवासी शालीमार बाग पदमपुर रोड़ पर जानलेवा हमला करने के आरोप में दिलबाग सरां, अभिषेक, बिलिया खान, सलीम खान, आदी बिश्रोई, विक्की बराड़, राजा पंडित, इमरान व गुरविन्द्र मान सहित अन्य युवकों पर धारा 307, 341, 323, 147,148,149, 120 बी, आम्र्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस वारदात में शामिल 20 वर्षीय सूरज वाल्मीकि पुत्र विनोद वाल्मीकि निवासी बापूनगर व सलील उर्फ मल्किया पुत्र गुलाम अली निवासी केदार चौक मियों की ढाणी वार्ड नम्बर 7 को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके रिमांड लिया जा रहा है।
जांच अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि पीडि़त लवप्रीत सिंह के छोटे भाई का किसी से विवाद था। इस विवाद में ईशु डागला नामक युवक दूसरे पक्ष का समर्थक था। ऐसे में लवप्रीत व उसके भाई का ईशु से विवाद हो गया था। इस झगड़े को लेकर दोनों पक्षों में पिछले दिनों पंचायत भी थी। इसमें भी लवप्रीत के साथ मारपीट हो गई थी। लवप्रीत की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। इसी रंजिश के चलते मंगलवार को लवप्रीत की रैकी करके उस पर फायङ्क्षरग कर दी गई। गनीमत रही कि गोली लवप्रीत सिंह को लगी नहीं। ईशु डागला नवनिर्वाचित पार्षद का भाई है। जांच अधिकारी ने बताया कि लवप्रीत सिंह धानमंडी में आढ़त व प्रोपर्टी खरीदने-बेचने का व्यापार करता है। दोनों युवको ने प्रारंभिक पूछताछ में नामजद युवकों के अलावा अन्य युवकों के बारे में भी जानकारी दी है।
गौरतलब है कि पॉश कॉलोनी में कार सवार लवप्रीत सिंह पर गोली चलने के बाद हरकत में आई सदर पुलिस ने देर शाम तक दो आरोपियों की पहचान करते हुए उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया। अन्य युवकों की पहचान भी हो चुकी है। पुलिस की ऐसी सक्रियता हमेशा रहे, तो अपराधियों पर कुछ लगाम लगने की संभावना है।

No comments