Breaking News

अब सरकारी कॉलेज के प्रत्येक छात्र को बनानी होगी अपनी ईमेल आईडी

- कॉलेज शिक्षा आयुक्त प्रदीप कुमार बोरड़ की पहल पर कवायद शुरू
श्रीगंगानगर (एसबीटी)। अब प्रत्येक सरकारी कॉलेज के प्रत्येक छात्र को अपनी ईमेल आईडी बनानी जरूरी होगी। इसके लिए कॉलेज में शिक्षको को जिम्मेदारी दी जा रही है कि हर छात्र की ईमेल आईडी बनवाएं। इस कवायद के पीछे कॉलेज शिक्षा विभाग का उद्देश्य छात्रों से नियमित फीडबैक लेना है। यह कवायद कॉलेज शिक्षा आयुक्त प्रदीप कुमार बोरड की पहल पर शुरू की जा रही है।
कॉलेज शिक्षा विभाग पढ़ाई के बारे मे छात्रों और उनके अभिभावकों से नियमित फीडबैक लेना चाहता है। इसके लिए कॉलेज शिक्षा विभाग की ओर से अलग वेबसाइट बना कर फीडबैक लेने की व्यवस्थाा की जाएगी। यह फीडबैक हर छात्र और उनके अभिभावकों से लिया जाएगा और उनक ईमेल के जरिए ही लिया जाएगा। अभी तक छात्रों और अभिभावकों से पढ़ाई के बारे में फीडबैक लेने की कोई व्यवस्था नहीं है। कॉलेज शिक्षा आयुक्त प्रदीप कुमार बोरड का कहना है कि कॉलेजों में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए नियमित फीडबेैक जरूरी है। यही कारण है कि अब कॉलेजों की ओर से पढ़ाई के बारे में नियमित सर्वे कराया जाएगा। छात्र और उनके अभिभावक इसके लिए वेबसाइट पर दिए गए निर्धारित फार्मेट को भर कर अपनी राय दे सकेंगे।
इसके साथ ही कॉलेज से जुड़ी हर गतिविधि के बारे में कॉलेज प्रशासन अब छात्रों को ईमेेल के जरिए ही सूचित करेगा। छात्रों से जुड़े सभी तरह के आदेश, परिपत्र, सूचनाएं और गतिविधियो की जानकारी छात्रों को उनके ईमेल पर भेजी जाएंगीं


No comments