Breaking News

आचार संहिता लगने से 10 दिन पहले सरपंचों ने मांगा बजट

- बीडीओ ने कहा : उच्चधिकारियों ने लगा रखी है रोक
श्रीगंगानगर। पंचायत चुनावों को लेकर लगभग 10 दिन बाद आचार संहिता लग जाएगी। आज पंचायत समिति श्रीगंगानगर की साधारण सभा की इस सत्र की अंतिम बैठक में पहुंचे सरपंचों ने विकास के लिए बजट मांगा तो बीडीओ ने कहा कि अब किसी भी कार्य के लिए बजट नहीं मिल सकता। उच्चाधिकारियों ने रोक लगा रखी है।
केवल एमपी और एमएलए लैंड से ही निर्माण कार्य करवाए जा सकते हैं। इस पर सरपंचों ने कहा कि वर्तमान में गांवों में खड़वंजा सड़क का निर्माण किया जाना शेष है। चौके लगाए जाने से गांव की कई सड़कों का सुधार होगा। यदि बजट दिया जाए तो यह कार्य हो सकते हैं।
इस पर बीडीओ ने उपस्थित सरपंचों से यह स्पष्ट कर दिया कि अब किसी भी सूरत में बजट नहीं मिलेगा। बैठक में बहुत कम ही जनप्रतिनिधि उपस्थित हुए। हालांकि जो सरपंच समस्याएं उठा रहे थे, वे समस्याएं लगातार उठाते आ रहे हैं। लेकिन उनका अभी तक निराकरण नहीं होने पर उनमें रोष भी था। इस दौरान सम्बंधित विभागों के कई अधिकारी कर्मचारी भी उपस्थित नहीं हुए। उपस्थित नहीं होने वाले कार्मिकों को बीडीओ ने नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर पंचायत समिति प्रधान पुरूषोत्तम बराड़, विकास अधिकारी श्रीमती हेमंत सहित पंचायत प्रसार अधिकारी भी उपस्थित थे।


No comments