Breaking News

श्रीगंगानगर के निवासी व्यक्ति के खिलाफ फरीदाबाद में मुकदमा दर्ज

- विदेश में नौकरी का झांसा देकर छह लाख रुपये ठगने का आरोप
श्रीगंगानगर/फरीदाबाद (एसबीटी)। विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक कारोबारी से छह लाख रुपए की ठगी के आरोप में फरीदाबाद पुलिस ने श्रीगंगानगर निवासी एक जने के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पीडि़त की शिकायत पर फरीदाबाद के सेक्टर 8 थाने की पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।
पुलिस के अनुसार कारोबारी को ठग फर्जी वीजा और हवाई टिकट थमाकर गायब हो गया। सेक्टर-10 निवासी राजेश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि फरीदाबाद में उनकी लोहे की फैक्ट्री थी। इसमें काफी नुकसान हो जाने के कारण उन्हें इसे बंद करना पड़ा। फैक्ट्री बंद होने के कारण वह नौकरी की तलाश कर रहे थे। इसी दौरान उनकी मुलाकात राजस्थान के श्रीगंगानगर निवासी सुशील से हुई। उसने आस्ट्रेलिया में अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा दिया। वहां भेजने के नाम पर उसने 12 लाख रुपए की मांग की।
इतना पैसा न होने के कारण नौकरी लगने से पहले छह लाख व बाकी बाद में देने पर बात हुई। राजेश ने आरोपी सुशील के बैंक अकाउंट में करीब छह लाख रुपए भेज दिए। बदले में आरोपी ने राजेश को 29 अक्टूबर 2019 का फर्जी वीजा व थाई एयरवेज इंटरनेशनल की फर्जी टिकट थमाकर गायब हो गया। राजेश ने जब दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित आस्ट्रेलिया एम्बेसी से संपर्क किया तब उन्हें ठगी की जानकारी हुई।


No comments