Breaking News

कांग्रेस और पाक में कैसी केमेस्ट्री यह दर्द व हमदर्द का रिश्ता

- सोनीपत में बोले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
सोनीेपत/हिसार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनीपत के मोहाना में आयोजित रैली कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने जम्मू-कश्मीर के बारे में ऐसे बयान दिए कि इसका फायदा पाकिस्तान ने उठाया। वह इन बयानों के आधार पर दुनिया में अपना केस मजबूत करने में जुटा है। यह कांग्रेस और पाकिस्तान के बीच कैसी केमेस्ट्री है। यह दर्द और हमदर्द का रिश्ता लगता है। रैली में प्रधानमंत्री ने जय किसान, जय जवान और जय पहलवान का नारा दिया। मोहाना रैली के बाद पीएम मोदी हिसार के लिए रवाना हुए। हिसार में रैली शुरू हो गई है और प्रधानमंत्री थोड़ी देर में पहुंचेंगे। अभी स्थानीय नेता रैली को संबोधित कर रहे हैं।
हिसार रैली में अभी मंच पर स्थानीय नेता और हिसार और आसपास के जिलों के विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशी मौजूद हैं। रैली के मंच पर राज्यसभा डीपी वत्स, हिसार के सांसद बृजेंद्र सिंह और हिसार के मेयर गौतम सरदाना मौजूद हैं। रैली स्थल को भाजपा के झंडों व पोस्टरों से सजाया गया है। रैली स्थल पर कड़ी सुरक्षा की गई है। पीएम मोदी का मोहाना रैली में नया नारा- जय किसान, जय जवान और जय पहलवान
मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की चर्चा करते हुए लोगों से पूछा कि बताएं मुझे देशहित में फैसले लेने चाहिए की नहीं। उन्होंने कहा कि इससे कांग्रेस को परेशानी होती है और उसके नेताओं के पेट में दर्द होने लगता है। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त को क्या हुआ था पता है ना। 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर में भारत का पूरा संविधान लागू हुआ। 70 साल से जम्मू कश्मीर के विकास में जो रुकावट थी, वो हमने हटा दी। मगर तभी से कांग्रेस व उसके मिलीभगत वालों के पेट में ऐसा दर्द उठा है कि कोई दवा काम ही नहीं कर पा रही।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने जो झूठे दावे मोदी को घेरने के लिए किए थे, उन्हीं दावों को पकड़कर उन्ही बयानों को पकड़कर, आज पाकिस्तान पूरी दुनिया में अपना केस मजबूत बनाने के लिए बयानों का उपयोग कर रही है। कांग्रेस से कहना चाहता हूं कि मोदी को घेरने के लिए जितने आरोप लगाओ चाहे जितने झूठ बोलो, मगर कम से कम मां भारती की तो इज्जत करो। भारत माता का तो गौरव करो। सीमाएं ऐसे तो मत लांघों की देश का नुकसान कर दे।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को उन दलितों, उन पिछड़ों की भी चिंता नहीं, जिन्हें जम्मू कश्मीर में अधिकार से वंचित रखा गया। देश आजाद होने के बाद जब पूरा पंजाब एक था, तब इस इलाके के दलितों को जम्मू कश्मीर के लोगों की सेवा के लिए ले जाया गया। 70 साल हो गए, चार पीढियां बीत गई। इन दलितों ने कश्मीर की सेवा की। अब उनके बच्चे पढ़कर आगे आने शुरू हुए मगर 370 धारा के तहत इन दलितों एक भी अधिकार नहीं दिया गया। 70 साल तक कांग्रेस सोती रही।
मोदी ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर ने जो दलित व पीडि़तों के लिए किया था, उनका सपना जम्मू कश्मीर में कुचल दिया जाए, यह कब तक चलेगा। कांग्रेस को ना दलितों की चिंता नहीं, ना बाबा साहेब की। ऐसे लोगों की चिंता हरियाणा कर सकता है क्या। लोगों से पूछा कि ऐसे लोगों की सजा दी जाए कि नहीं। ऐसे लोगों को घर भेज दीजिए। कांग्रेस के शासन में न जवान सुरक्षित था, न किसान और न ही खिलाडिय़ों का हित।
उन्?होंने कहा कि कांग्रेस राज में खिलाडिय़ों की स्थिति क्या था, आप इससे परिचित है। 2014 से पहले खेल में घोटाले व घपलों की खबरें आती थीं। खेल की चर्चा नहीं होती थी बल्कि घोटालों की चर्चा होती थी। कॉमनवेल्थ घोटालों के कारण बदनामी का कारण बना था। आज उनमें हमने बेहतर प्रदर्शन किया। : प्रधानमंत्री
मोदी ने कहा, यह कांग्रेस की बीमारी बन गया है। हम स्वच्छ भारत की बात करते हैं तो कांग्रेस के पेट में दर्द होने लगता है। हम सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं तो दर्द इतना बढ़ जाता है कि पूछो मत। हम बालाकोट का नाम लेते हैं तो कांग्रेस दर्द से उछलने लगती है। अब तो लोगों को भी पता चलता है कि कांग्रेस का यह दर्द क्यों है।

No comments