Breaking News

पिस्तोल की नोक पर ट्रोला लूट की वारदात का खुलासा

- पंजाब से चार गिरफ्तार
श्रीगंगानगर (एसबीटी)। कुछ समय पूर्व सूरतगढ़ बाईपास पर पिस्तोल की नोक पर ट्रोला (केबिन) लूटने की वारदात का सदर पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने पंजाब के चार जनों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को अदालत में पेश करके 4 अक्टूबर तक रिमांड पर लिया गया है।
थाना प्रभारी राजेश सिहाग ने बताया कि रामप्रताप पुत्र रामभज अग्रवाल का ट्रोला सूरतगढ़ बाईपास पर ठीक होने के लिए खड़ा था। ट्रोले का केबिन ट्रेलर से अलग किया हुआ था। चालक मालूराम पुत्र भंवरलाल ट्रोले के केबिन में सो रहा था। इसी दौरान देर रात करीब डेढ़ बजे क्रेटा गाड़ी में सवार होकर आये तीन युवकों ने पिस्तोल की नोक पर चालक को नीचे उतार दिया और ट्रोला केबिन लेकर फरार हो गये। इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने ट्रेलर में लगे जीपीएस सिस्टम से लोकेशन का पता किया और पुलिस की टीम पंजाब में तीन दिन तक ट्रेलर की तलाश करती रही। आखिरकार लुटेरों का सुराग नहीं मिल पाया। इस पर पुलिस खाली हाथ वापिस आ गई। इसी दौरान लूटे गये ट्रोले सहित कुछ युवकों को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसकी जानकारी मिलने पर हवलदार दर्शन ङ्क्षसह, सिपाही धर्मवीर जाट व कैलाश जाखड़ की टीम पंजाब पहुंची और चार जनों को दबोच कर थाने ले आई। ट्रोला केबिन को पंजाब पुलिस ने लुटेरों के खिलाफ दर्ज मुकदमे में जब्त कर लिया।
थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गये युवक अन्तर्राज्यीय गैंग से जुड़े हुए हैं। यह युवक हथियारों की नोक पर ट्रक व ट्रेलर लूटते हैं। इन वाहनों को पंजाब के अमृतसर निवासी अवकाश उर्फ लड्डू को औने-पौन दामों में बेच देते थे। लड्डू अपना प्रोफिट डाल कर आगे चोरी के वाहन को बेच देता था। पुलिस ने युवकों से पूछताछ के बाद अवकाश उर्फ लड्डू को भी गिरफ्तार कर लिया है। तीन युवकों ने सूरतगढ़ बाईपास पर ट्रेलर लूटने के लिए के्रटा गाड़ी में सवार होकर आये थे। इनकी गैंग में शामिल अन्य युवकों के बारे में पूछताछ करने के लिए आरोपियों को रिमांड पर लिया गया है।
थाना प्रभारी ने बताया कि ट्रेलर लूट होने पर मालिक रामप्रताप पुत्र रामभज अग्रवाल निवासी रिद्धी-सिद्धी की रिपोर्ट पर 14 अगस्त को अज्ञात तीन युवकों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज किया था। इस वारदात को अंजाम देने वाले गुरप्रीत ङ्क्षसह उर्फ गोपी पुत्र गुरविन्द्र सिंह जटसिख निवासी प्लाट बस्ती नजदीक सतलुज पैलेस हरीके तरणतारण पंजाब, हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पुत्र स्वर्ण सिंह जट सिख निवासी 198 ऋषि विहार मजिडा रोड़ अमृतसर पंजाब व जगप्रीत सिंह उर्फ जसप्रीत सिंह उर्फ लल्ला पुत्र जगीर सिंह मजबी सिख निवासी मौहल्ला  मलको सुल्तान अमृतसर पंजाब व ट्रोला खरीदने वाले अवकाश उर्फ लड्डू पुत्र बलदेव सिह उर्फ बाबा मेहरा निवासी चिठी हवेली मजिठा अमृतसर को गिरफ्तार किया गया है।

No comments