Breaking News

तीन दिन में टीसी नहीं तो कार्रवाई

हनुमानगढ़। अगर कोई स्कूल आवेदन के तीन दिन के अंदर टीसी नहीं देता है तो स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने सभी विभागों की समीक्षा बैठक लेते हुए शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए ये निर्देश दिए। दरअसल बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले में कई स्कूल टीसी देने में आनाकानी करते हैं और सैंकड़ों की संख्या में मामले शिक्षा विभाग के पास आ रहे हैं। इस पर जिला कलक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि टीसी आवेदन के तीन दिन के भीतर अगर कोई स्कूल टीसी जारी नहीं करता है तो उसकी मान्यता रद्द करने की कार्रवाई की जाए। साथ ही जिला कलक्टर ने रासलाना ग्राम सेवा सहकारी समिति के व्यवस्थापक राकेश कुमार की हायर सैकेंडरी की मार्कशीट फर्जी लगाकर नौकरी करने की शिकायत की रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं करने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि पिछले तीन सप्ताह से रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं की जा रही है।
ये स्थिति ठीक नहीं है। रिपोर्ट जल्द प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला कलक्टर ने सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन भी विभागों की जिला स्तरीय बैठक करवाई जानी है उसे जल्द करवाएं।
बैठक में जिला कलक्टर ने हनुमानगढ़ से सूरतगढ़ तक रोड़ चौड़ाईकरण के दौरान काटे गए 5286 पेड़ काटे जाने के बदले 15,858 पौधे लगाए जाने को लेकर आरएसआरडीसी के अधिकारियों से जवाब तलब किया तो संबंधित अधिकारी ने बताया कि एनआईटी निकाली जा चुकी है। जल्द ही रोड़ किनारे पौधे लगवा दिए जाएंगे। जिला कलक्टर ने परिवहन विभाग की समीक्षा के दौरान  जिला परिवहन अधिकारी को बालवाहिनियों को चैक करने के निर्देश दिए तो डीटीओ ने डेढ़ महीने में सभी स्कूलों की बालवाहिनियों को स्कूल जाकर ही चैक कर लेने की बात कही। पीएमओ डॉ एमपी शर्मा ने जिला अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ फिल्ड से लगाने की बात कही तो जिला कलक्टर ने इसको लेकर जहां डिलीवरी बहुत कम हो रही है वहां से डॉक्टर जिला अस्पताल में लगाने की बात कही।
बैठक में जिला कलक्टर जाकिर हुसैन के अलावा एसपी मती राशि डोगरा, एडीएम अशोक कुमार असीजा, एसडीएम  कपिल यादव, पीआरओ  सुरेश बिश्नोई, डीटीओ  जगदीश अमरावत, नगर परिषद कमीश्नर  शैलेन्द्र गोदारा, पीएमओ डॉ एमपी शर्मा, सीएमएचओ डॉ अरूण चमडिया, संयुक्त निदेशक पशुपालन डॉ मुखराम जाखड़, एसई पीएचईडी  रमेश गर्ग, एसई डिस्कॉम  मांगीलाल बिश्नोई, एसई सिंचाई  डीएस बेनीवाल, महिला एवं बाल विकास विभाग के सहायग निदेशक  प्रवेश सोलंकी, एमडी सीसीबी  अमीलाल समेत सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।


No comments