Breaking News

'काले जादूÓ से डराने वाला श्रीगंगानगर का युवक गिरफ्तार

- पुणे सिटी पुलिस ले गई श्रीगंगानगर से पकड़ कर, महिला ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट
- 21 वर्षीय युवक सोशल मीडिया के जरिए चला रहा था ठगी का धंधा
- देश भर के करीब 30-40 लोगों को ठगना किया स्वीकार
श्रीगंगानगर। महाराष्ट्र में पुणे सिटी पुलिस के साइबर क्राइम सेल ने श्रीगंगानगर के एक 21 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है, जिस पर संदेह है कि उसने 'काले जादूÓ के नाम से डरा कर देश भर में कम से कम 30-40 लोगों को ठगा है। पुलिस के अनुसार इन लोगों को युवक ने एक यू-ट्यूब वीडियो पोस्ट किया था जिसे देखकर लोगों ने अपनी समस्याओं के समाधान के लिए उससे संपर्क किया।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संदिग्ध की पहचान राजस्थान के श्री गंगानगर जिले के निवासी शुभम सेतिया के रूप में की गई है। पुणे सिटी पुलिस के साइबर अपराध और आर्थिक अपराध शाखा की एक टीम ने कोंढवा निवासी महिला की ओर से दर्ज कराए गए एक मामले की जांच करते हुए शुभम सेतिया को दबोचा है।
इस महिला ने अलौकिक समाधान करने संबंधी वीडियो देखा था। उसने शुभम से संपर्क किया और उसे अपनी समस्याओं के बारे में बताया। आरोप है कि अपने को ज्योतिषि बताने वाले शुभम ने उसे बताया कि उसके ऊपर एक 'काला जादूÓ है और उससे छुटकारा पाने के लिए विभिन्न अनुष्ठान करने होंगे। शुभम ने विभिन्न अवसरों पर उस महिला से कुल 1.06 लाख रुपये अपने खाते में जमा करवा लिए।
इसके बाद वह और भी रुपए मांगता रहा लेकिन महिला की समस्याएं जस की तस बनी रहीं। बाद मेंं जब महिला को महसूस हुआ कि उसे धोखा दिया गया है, उसने पुणे पुलिस से संपर्क किया। पिछले सप्ताह इस संबंध मेंं साइबर अपराध पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। फिर सीनियर इंस्पेक्टर जयराम पाइगुडे और सब इंस्पेक्टर रवींद्र गिरी ने अपराध में इस्तेमाल फोन नंबर और ऑनलाइन भुगतान खातों की जांच शुरू की।
पुणे पुलिस के अनुसार पुलिस ने दो दिन पहले शुभम को श्रीगंगानगर से पकड़ा। उससे एक लाख छह हजार रुपए तथा दो मोबाइल फोन जब्त किए गए। शुभम ने पूरे देश में कम से कम 30-40 व्यक्तियों को एक ही तरीके से धोखा देने की बात कबूल की है। हमने पाया कि रिहायशी इलाका जहां संदिग्ध रहता है, जो कि एक छोटी सी गली है, में कम से कम 12 कामकाजी कॉल सेंटर हैं। संदिग्ध ने हमें बताया कि उसने एक कॉल सेंटर में काम किया था। उसे शनिवार को गिरफ़्तार किया गया और पुणे लाया गया।


No comments